लाइव न्यूज़ :

Australia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

By आकाश चौरसिया | Published: January 16, 2024 2:16 PM

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 में सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-4, 6-2 , 7-6 से दूसरे राउंड में हराया। वहीं, अब उनका मुकाबला दूसरे दौर में मैकेंजी मैक्डोनाल्ड और शांग जुनचेंग के विजेता से होगा। 

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 ने सुमित नागल ने अलेक्जेंडर बुब्लिक को हार का स्वाद चखाया दूसरे राउंड में सुमित ने अलेक्जेंडर को 6-4, 6-2 , 7-6 के सीधे सेटों से हरा दिया हैदूसरे दौर में सुमित का मुकाबला मैकेंजी मैक्डोनाल्ड और शांग जुनचेंग के विजेता से होगा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 नतीजे आ गये हैं और भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागाल ने विश्व के नंबर 31 खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुब्लिक को 6-4, 6-2 , 7-6 से दूसरे राउंड में हरा दिया है। दूसरे दौर में सुमित का मुकाबला मैकेंजी मैक्डोनाल्ड और शांग जुनचेंग के विजेता से होगा। 

नागल 1989 ऑस्ट्रेलिया ओपन में रमेश कृष्ण के बाद ऑस्ट्रेलिया ओपन जीतने वाले पहले ऐसे प्लेयर है, जिन्होंने यह रिकॉर्ड कायम किया है। भारतीय सिंगल्स प्लेयर ने स्लोवाकिया के एलक्स मोलकान को हराया, अपने करियर में चौथी बार मेजर के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने के लिए एक भी सेट नहीं गंवाया।  

नागल की बढ़ती चोट के कारण उन्हें 122 रैंक हासिल हो गई थी, इन्हीं वजहों से टॉप 500 में से बाहर निकाला गये थे। अपने क्वालीफाइंग अभियान के दौरान वह अच्छी स्थिति में दिखे और उन्होंने अपने तीन मैचों में एक भी सेट नहीं गंवाया। 

नागल खुद 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन में ग्रैंड स्लैम के एकल मुख्य ड्रॉ में खेलने वाले आखिरी भारतीय थे, उन्हें एशिया-प्रशांत क्षेत्र के एक खिलाड़ी के लिए आरक्षित एकल वाइल्डकार्ड प्राप्त हुआ था। 2020 यूएस ओपन में, नागल सात साल पहले सोमदेव देववर्मन के बाद किसी ग्रैंड स्लैम में मुख्य ड्रॉ मैच जीतने वाले पहले भारतीय बने।

टॅग्स :खेलऑस्ट्रेलियन ओपनसुमित नागल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेNaked Football Match: इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा; जानें क्यों

अन्य खेलभारत की नंबर 1 टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी श्रीजा अकुला, मनिका को पछाड़ा

विश्वLaureus Sports Awards: नोवाक जोकोविच और एताना बोनमाती का जलवा, यहां देखिए विजेताओं की पूरी सूची

कारोबारस्पोर्ट्सवियर के लिए मशहूर कंपनी 'नाइकी' जून के अंत से पहले 740 कर्मचारियों की करेगी छंटनी

भारतपीएम मोदी ने देश के टॉप गेमर्स से की मुलाकात, कुछ गेम्स में आजमाया हाथ; जानी खेल की बारीकियां

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!

टेनिसUS Open: स्पेन के 18 साल के खिलाड़ी ने किया धमाल, दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर किया उलटफेर