चीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

By रुस्तम राणा | Published: November 22, 2021 12:13 PM2021-11-22T12:13:33+5:302021-11-22T12:22:09+5:30

टेनिस प्लेयर ने कहा, वह अपने बीजिंग स्थित घर में ठीक और सुरक्षित है। लेकिन इस समय हम उसकी निजता का सम्मान कर रहे हैं। आईओसी के अनुसार, इस समय पेंग अपने घरवालों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत कर रही हैं।

Chinese tennis star Peng Shuai says she is safe in video call with IOC president | चीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

पेंग शुआई, टेनिस प्लेयर, चीन

Next
Highlightsवीडियो कॉल पर आईओसी के अध्यक्ष से 30 मिनट तक हुई बातआईओसी ने कहा अपने घर ठीक और सुरक्षित हैं पेंग शुआई

कथित रूप से गायब हुई चीन की मशहूर टेनिस प्लेयर पेंग शुआई ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष से वीडियो कॉलिंग पर बात की और यह बताया कि वह सुरक्षित हैं। इससे पहले बीजिंग के एक टुर्नामेंट में पेंग की फोटो और जारी वीडियो ने उनके गायब होने की चिंता को कम किया। पेंग शुआई द्वारा कम्यूनिस्ट पार्टी के बड़े नेता पर यौन आरोप लगाने के बाद बीते तीन सप्ताह से गायब थीं।   

वी़डियो कॉल के माध्यम से आईओसी के अध्यक्ष से 30 मिनट तक हुई बात

इस संबंध में आईओसी द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक से पेंग शुआई की 30 मिनट की वीडियो कॉलिंग में उन्होंने उनकी चिंता के लिए आईओसी का धन्यवाद किया। 

अपने घर ठीक और सुरक्षित हैं पेंग शुआई

आईओसी ने बताया कि टेनिस प्लेयर ने कहा है कि वह अपने बीजिंग स्थित घर में ठीक और सुरक्षित है। लेकिन इस समय हम उसकी निजता का सम्मान कर रहे हैं। आईओसी के अनुसार, इस समय पेंग अपने घरवालों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत कर रही हैं। हालांकि फिर भी वे अपने पसंदीदा गेम टेनिस खेल रही हैं।  

कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े अधिकारी पर लगाया था यौन आरोप

वहीं टेनिस जगत और वैश्विक मीडिया में चीन की इस हरकत पर आक्रोश बना हुआ है। दरअसल, पेंग ने पीआरसी के शीर्ष अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी की सबसे शक्तिशाली पोलितब्यूरो स्टैंडिंग कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष और सदस्य झांग गाओली ने उनका यौन उत्पीड़न किया है। इस आरोप के बाद पेंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वे कहां और किस स्थिति में हैं?

टेनिस में दुनिया की नंबर वन की खिलाड़ी रह चुकी हैं पेंग

बता दें कि पेंगे साल 2013 में विंबलडन में महिला डबल्स और 2014 में फ्रेंच ओपन को अपने नाम किया था। वे दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं और उन्होंने तीन बार ओलंपिक में चीन का प्रतिनिधित्व किया है। इससे पहले चीन के बड़े कारोबारी जैकमा ने चीनी सरकार पर सवाल उठाए थे तो उनके साथ भी कुछ ऐसा सलूक किया गया था।

Web Title: Chinese tennis star Peng Shuai says she is safe in video call with IOC president

टेनिस से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे