लाइव न्यूज़ :

Google ने Pixel 4 के रेंडर इमेज को किया शेयर, Square कैमरा के साथ ये होंगे फीचर्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 13, 2019 1:45 PM

Google ने अपने यूजर्स को सरप्राइज देते हुए खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 4 को टीज किया है।

Open in App
ठळक मुद्देMade by Google अकाउंट से कंपनी ने खुद जारी की Pixel 4 की तस्वीरएप्पल ट्रू टोन जैसा डिस्प्ले अनुभव मिल सकता है गूगल पिक्सल 4 मेंरेंडर में गूगल पिक्सल 4 का बैक कैमरा सेटअप नजर आ रहा है जो एक Square कैमरा बंप के अंदर रखा गया है

टेक कंपनी गूगल अपने आने वाले स्मार्टफोन पर काम करना शुरू कर चुकी है। कुछ दिनों पहले ही Google के अपकमिंग स्मार्टफोन के कुछ रेंडर लीक हुए थे, जिसमें दावा किया गया था कि यह कंपनी का अगला डिवाइस गूगल पिक्सल 4 (Google Pixel 4) है। इस खबर के बाद फोन से जुड़ी कई खबरें लगातार सामने आ रही है।

अब Google ने अपने यूजर्स को सरप्राइज देते हुए खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 4 को टीज किया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी स्मार्टफोन कंपनी ने खुद किसी रेंडर लीक को कन्फर्म किया है। कंपनी के इस टीजर से न सिर्फ आने वाले फोन की पुष्टि होती है बल्कि फोन का बैक डिजाइन भी दिखाई दे रहा है।

Pixel 4 में होगा Square कैमरा

गूगल ने इसके साथ ही फोन का एक ऑफिशियल रेंडर भी रिलीज किया है। कंपनी ने रेंडर को Google के आधिकारिक ट्विटर (Twitter) अकाउंट @madebygoogle से फोन की पुष्टि की है। ट्वीट किए गए रेंडर में गूगल पिक्सल 4 का बैक कैमरा सेटअप नजर आ रहा है जो एक Square कैमरा बंप के अंदर रखा गया है।

Pixel 4 स्क्वेयर शेप कैमरे और ब्लैक कलर में नजर आ रहा है। रेंडर देखकर कहा जा सकता है कि फोन में दिए रियर कैमरे मौजूद हो सकते हैं। बता दें कि अभी तक गूगल अपने पिक्सल सीरीज में सिंगल कैमरा लेंस देता आया था लेकिन गूगल पिक्सल 4 को देखते हुए यह ट्रेंड टूटता हुआ नजर आ रहा है।

Apple iPhone 11 से मिलता जुलता है रेंडर इमेज

Google  की ओर से टीज किए गए फोन इमेज में देखा जा सकता है रियर कैमरों को आमने-सामने प्लेस किया गया है। इसके साथ ही इनके नीचे LED फ्लैश को जगह दी गई है। हालांकि अभी तक कैमरों के रेजोल्यूशन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। गौर करें तो आने वाले गूगल फोन का यह Square शेप काफी हद तक Apple iPhone 11 की लीक्स में देखे गए डिजाइन से काफी मिलता-जुलता हैं।

google pixel 4

गूगल के इस रेंडर इमेज को ध्यान से देखने पर कैमरा सेटअप मॉड्यूल के ऊपर एक छोटा सा छेद दिखेगा जिसे सेकंडरी माइक्रोफोन माना जा रहा है। बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर नजर नहीं आ रहा। इसका मतलब यह लगभग तय है कि फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

Google Pixel 4 में ये हो सकते हैं फीचर्स

इससे पहले आई कुछ लीक्स की माने तो Google Pixel 4 और Google Pixel 4XL दोनों स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 Q पर रन करेंगे। इसके साथ ही कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन को 6GB रैम के साथ Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है।

टॅग्स :गूगल पिक्सलस्मार्टफोनमोबाइल
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटT20 World Cup 2024: अब फ्री में मोबाइल पर देख पाएंगे वर्ल्ड कप 2024, ये ओटीटी प्लेटफॉर्म दे रहा सुविधा; डिटेल्स इनसाइड

कारोबारSim Card New Rules: सिम कार्ड 1 जुलाई से ग्राहकों के लिए पोर्ट कराना होगा मुश्किल, TRAI के नए दिशानिर्देश जारी, यहां पढ़ें पूरी खबर

भारतमोबाइल के कारण होने वाले हादसों पर लगानी होगी रोक

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में