लाइव न्यूज़ :

ये हैं वो टॉप 5 स्मार्टफोन जिनकी कीमत है 10,000 रुपये से भी कम

By स्वाति सिंह | Published: December 13, 2017 5:33 PM

नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन्स पर जिनकी कीमत 10 हज़ार के अंदर है। 

Open in App

आजकल नए मोबाइल फोन इतनी तेजी से लॉन्च होते हैं कि याद रखना मुश्किल हो जाता है कि कब-कौन सा स्मार्टफोन आया और उसमें क्या खूबियां या खामियां हैं। अलग-अलग बजट वाले मोबाइल फोन ऑनलाइन स्टोर्स और बाजार में उपलब्ध हैं. लेकिन मोबाइल फोन खरीदना इतना आसान भी नहीं। कीमत एक ऐसा पैमाना है जो इस काम को थोड़ा आसान बना देता है। हम आपको बताते है कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बारे में जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम है और फीचर्स के मामले में भी ये जबरदस्त हैं। 

1. रेडमी 2

रेडमी 2 डुअल सिम के साथ आता है जो 4G सपोर्ट करता है। रेडमी 2 में सिर्फ सिम 1 स्लॉट 4G सपोर्टेड है और दूसरा स्लॉट 3G सिम को सपोर्ट करता है। इस फोन में 2 मेगपिक्सल वाला एक बेहतरीन फ्रंट कैमरा दिया हुआ है, जो 1020 x 720 पिक्सल पर वीडियो रिकॉर्ड करता है। इसके अलावा इसमें 1  जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल मेमोरी है।  इसमें 2200 एमएएच की बैटरी है। कंपनी ने इस फोन में बैटरी को जल्द चार्ज करने के लिए क्वीक चार्जिंग सिस्टम दिया है, जिसकी वजह से बैटरी 40 प्रतिशत तक जल्दी चार्ज हो जाती है। इस फोन की कीमत 6,999 रुपये है।

 

2. रेडमी नोट 4G

अगर आप बड़े स्क्रीन वाले फोन रखने के शौकिन है तो रेडमी 4 आपके लिए एक अच्छा और सस्ता विकल्प है। यह 1280 x 720 पिक्सल के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.0 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। यह एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है और फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी CMOS के साथ रियर और 5 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है।  इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसकी कीमत केवल 9,999 रुपये है। भारत में इसके तीन वेरिएंट उपलब्ध हैं- 2 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज है।

3. लेनोवो के8 प्लस 

इसमें 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी25 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटर्नल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करेगा। यह काफी हद स्टॉक एंड्रॉयड की ही तरह है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। हैंडसेट के साथ दिए गए चार्जर से यह बड़ी बैटरी करीब 2 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगी। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा दिए गए हैं। साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत सिर्फ 9,999 रूपयेो है।

4. यू यूफोरिया 

यू यूफोरिया 5.0 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले स्क्रीन वाला टच स्क्रीन फोन है। स्क्रीन स्क्रैच से बचाने के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 3 की कोटिंग लगाई गयी है। यह एंड्रॉयड 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर पर बेस है जो एंड्रॉयड 5.0.2 लॉलीपॉप पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 8 मेगा पिक्सल का ऑटो फोकस एलईडी फ्लैश वाला कैमरा है, सेल्फ़ी के लिए 5 मेगा पिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 2230 एमएएच की बैटरी दी गयी है। ये स्मार्टफ़ोन 2 जीबी रैम के साथ आता है। इसके अलावा फोन में 16 जीबी की इंटर्नल स्टोरेज भी है। हम माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से इसकी स्टोरेज को 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसकी कीमत सिर्फ 6,499 रुपये है।

5. जोपो हीरो 1 

जोपो हीरो 1  में 5 इंच का फुल एचडी डिसप्ले वाला फोन है। जिसमे 13.2 मेगा पिक्सल कैमरे के साथ 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फ़ी के लिए दिया गया है। 2 जीबी रैम के साथ इसमें आपको 16 जीबी की इंटर्नल स्टोरेज मिलता है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 720 × 1280 पिक्सल है और 2500 एमएएच की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।  जोपो हीरो 1 का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है।  इसकी कीमत 5,444 रुपये है।

टॅग्स :स्मार्टफोनरेड मी 2लेनोवो के8 प्लसलेनोवोशिओमी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में