लाइव न्यूज़ :

फ्री वाई-फाई का इन तरीकों से लगाए पता, ये हैं ट्रिक्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 03, 2018 4:06 PM

Open in App
1 / 4
देश में सभी टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों को सस्ती कीमतों पर इंटरनेट सेवा दे रही है लेकिन फोन में नेटवर्क समस्या आने पर यूजर्स को वाई-फाई की जरुरत होती है। ऐसे में अगर फ्री वाई-फाई कहीं मिल जाए तो क्या बात। वैसे तो रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई की सेवा मिल रही है, लेकिन कई बार हम ऐसी जगहों पर नहीं होते हैं और हमें इंटरनेट की बहुत जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में हम आज आपको फ्री वाई-फाई का पता लगाने के 3 तरीके बताते हैं।
2 / 4
WeFi: गूगल प्ले स्टोर में मौजूद वेफी ऐप आपके आसपास के फ्री वाई-फाई का पता बताता है। इस ऐप की खासियत है कि यह आपके फोन में है तो आपका फोन खुद ही फ्री वाई-फाई से कनेक्ट हो जाता है। इसके लिए आपको वाई-फाई को सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
3 / 4
Facebook: हाल ही में फेसबुक अपने यूजर्स के लिए ऐप में वाई-फाई का एक फीचर लेकर आया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स फेसबुक ऐप से भी फ्री वाई का पता लगा सकते हैं। इसके लिए ऐप के दायीं तरफ नजर आ रहे तीन डॉट पर क्लिक करना होगा। अब नीचे स्क्रॉल करने पर फाइंड Wi-Fi का ऑप्शन दिखेगा। उस पर क्लिक करने पर आपको फ्री वाई-फाई की पूरी लिस्ट दिख जाएगी।
4 / 4
Instabridge: इंस्टाब्रिज एक ऐप है जिसके जरिए यूजर्स पब्लिक वाई-फाई से जुड़ सकते हैं। इस ऐप की खासियत है कि यह सबसे फास्ट नेटवर्क से कनेक्ट करता है। इसके अलावा अगर नेटवर्क नहीं मिलता है तो यह ऐप ऑटो मोबाइल नेटवर्क पर आ जाता है ताकि कनेक्टिविटी बनी रहे।
टॅग्स :वाईफाईस्मार्टफोनमोबाइल ऐपफेसबुकगूगल प्ले स्टोर
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेRam Mandir Celebration: प्राण प्रतिष्ठा से पहले नागपुर के स्कूल में बच्चों संग टीचर ने किया डांस, देखिए

भारतबिहार में जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर लिखी देश बांटने वाली बातें, मचा हड़कंप

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

भारतDeepfake Issue: IT मंत्री अश्वनी वैष्णव ने डीपफेक पर दिया बयान, "मौजूदगा कानून में संशोधन या बनेगा नया नियम बनाएगी सरकार"

टेकमेनियाअब जल्द इंस्टाग्राम, फेसबुक उपयोगकर्ता टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके वीडियो को कर सकेंगे संपादित

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनिया2024 में लॉन्च होंगे एप्पल के कई नए उत्पाद, आईफोन-16, विजन प्रो, एप्पल वॉच एक्स और नया आईपैड आएंगे बाजार में

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

टेकमेनिया2023 में व्हाट्सएप ने भारत में सात करोड़ से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया, ये थे कारण

टेकमेनियाखुफिया जानकारी एकत्र करने के लिए इसरो का अगले 5 वर्षों में 50 सैटेलाइट भेजने का मिशन

टेकमेनियाParliament Passes Telecommunications Bill: फर्जी तरीके से सिम हासिल किया तो तीन साल की सजा और 50 लाख रुपये जुर्माना, 138 साल पुराने टेलीग्राफ अधिनियम निरस्त, जानें क्या हुए बदलाव