बिहार में जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर लिखी देश बांटने वाली बातें, मचा हड़कंप

By एस पी सिन्हा | Published: January 6, 2024 04:13 PM2024-01-06T16:13:31+5:302024-01-06T16:14:48+5:30

प्रोफेसर ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय मुसलमानों के लिए पाकिस्तान-बांग्लादेश से सटे अलग होमलैंड की मांग की है। भारतीय मुसलमानों की मांग बताते हुए संयुक्त पाकिस्तान और बांग्लादेश के जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं।

Professor Khurshid Alam of Jaypee University in Bihar wrote divisive things on social media | बिहार में जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर लिखी देश बांटने वाली बातें, मचा हड़कंप

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsछपरा के प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर देश को बांटने वाली बातें लिखीमामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर खुर्शीद के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है

पटना: बिहार के जेपी विश्वविद्यालय, छपरा के प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर देश को बांटने वाली बातें लिखी हैं। यह मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। सीवान स्थित गोरियाकोठी के नारायण कॉलेज में पदस्थापित सहायक प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने पाकिस्तान का समर्थन और मुसलमान के लिए अलग देश की मांग करते हुए यह पोस्ट डाला है। पोस्ट की जानकारी मिलते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर खुर्शीद के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। जेपी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ रंजीत सिंह ने कहा है कि उन्हें शो कॉज नोटिस दिया गया है।

वहीं कुलसचिव ने बताया कि नियम संगत और सही जवाब नहीं मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगा। प्रोफेसर ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय मुसलमानों के लिए पाकिस्तान-बांग्लादेश से सटे अलग होमलैंड की मांग की है। खुर्शीद आलम ने लाल रंग के बैकग्राउंड में लिखा है कि वह दोनों सरकारों से अपील करते हैं कि पाकिस्तान-बांग्लादेश से सटे क्षेत्र में भारतीय मुसलमानों के लिए होमलैंड दिया जाए।  

इसे भारतीय मुसलमानों की मांग बताते हुए संयुक्त पाकिस्तान और बांग्लादेश के जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं। हंगामे के साथ खुर्शीद आलम के सोशल मीडिया अकाउंट से दोनों पोस्ट गायब हैं। वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। कहा जा रहा है कि खुर्शीद आलम का यह पहला विवादास्पद पोस्ट नहीं है। इसके पहले भी उन्होंने फेसबुक पर पाकिस्तान का समर्थन और भारत का विरोध करने वाले बयान जारी किए थे। इससे पहले उसने लिखा था कि यूनाइटेड पाकिस्तान बांग्लादेश जिंदाबाद।

छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले युवक की गिरफ्तारी पर भी उन्होंने देश विरोधी बयान जारी किया था। खुर्शीद आलम ने तब लिखा था कि पाकिस्तान जिंदाबाद हमें भी सहमति और आत्मनिर्णय का अधिकार है। इस संबंध में पूछे जाने पर खुर्शीद आलम ने कहा कि ’हां’ मैंने इस टाइप का पोस्ट किया है। लेकिन इसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश जोड़कर एक अलग मुल्क बनाने की मांग की है। इसमें मैंने भारत का विरोध नहीं किया है और ना ही इसमें कोई देशद्रोह वाली बात है।

शो कॉज के मामले में भी प्रोफेसर ने कहा कि यूनिवर्सिटी द्वारा मुझे शो कॉज किया गया है। इसका जवाब मैं सोमवार को दूंगा। प्रोफेसर ने कहा कि मेरे पोस्ट करने का मतलब किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। अगर किसी के भावनाओं को ठेस पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं। लेकिन मेरा पोस्ट बिल्कुल सही है और मैं इस पर अडिग हूं। उधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर खुर्शीद आलम के विवादास्पद पोस्ट को देखने के बाद कार्रवाई करने की मांग तेज कर दी है।

Web Title: Professor Khurshid Alam of Jaypee University in Bihar wrote divisive things on social media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे