लाइव न्यूज़ :

किसी महल से कम नहीं मुकेश अंबानी का 'एंटीलिया', दुनिया के महंगे घरों में होती है गिनती

By मनाली रस्तोगी | Published: May 30, 2020 10:14 AM

Open in App
1 / 7
रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी अपने काम के साथ अपने घर एंटीलिया को लेकर भी अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं।
2 / 7
एंटीलिया बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया का सबसे महंगा घर है, जोकि मुंबई के एक पोश इलाके में स्थित है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
3 / 7
मुकेश अंबानी ने अपने घर के निर्माण में लगभग 200 करोड़ डॉलर यानी करीब 11 हजार करोड़ रुपए खर्च किए हैं। मुकेश अंबानी ने अपने घर का नाम अटलांटिक महासागर के एक पौराणिक द्वीप के नाम पर एंटीलिया रखा है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
4 / 7
मुंबई के अल्टामाउंट रोड में एंटीलिया को बनाया गया है, जिसकी प्रति स्क्वेयर फुट की कीमत 80,000 से 85,000 रुपए है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
5 / 7
मुकेश अंबानी के घर में 600 से अधिक कर्मचारी इसकी देख-रेख के लिए काम करते हैं। एंटीलिया 400,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
6 / 7
एंटीलिया 27 मंजिला इमारत है, जिसे पर्किन्स एंड विल ने लीटन होल्डिंग्स के साथ मिलकर बनाया था। मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया संसाधनों और सुविधाओं का समावेश है, जो वास्तविकता के दायरे से परे है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
7 / 7
एंटीलिया में एक निजी फिल्म थियेटर है जहां 50 लोग आराम से किसी फिल्म का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा यहां एक सलून, हेलीपैड, बड़ा मंदिर और एक आइसक्रीम पार्लर भी है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)
टॅग्स :मुकेश अंबानीरिलायंस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारDhirubhai Ambani Birth Anniversary: धीरूभाई अंबानी की कहानी, जानें बिजनेस टाइकून और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में...

कारोबारगौतम अडानी विश्व की बिलेनियर सूची में फिर टॉप पर, मुकेश अंबानी से इतने पायदान हैं नीचे- रिपोर्ट

कारोबारBengal Global Business Summit 2023: बंगाल में 20 हजार करोड़ निवेश, अंबानी ने की घोषणा, जियो ट्रू 5जी नेटवर्क, 200 नए स्टोर खोलेगी रिलायंस रिटेल, जानें मुख्य बातें

कारोबारआरबीआई ने ईशा अंबानी समेत हितेश, अंशुमान की नियुक्ति पर लगाई मुहर, अब इस निदेशक मंडल का होंगे तीनों हिस्सा

भारतएलन मस्क भारत में मुकेश अंबानी और सुनील मित्तल को देंगे टक्कर, स्टारलिंक को सैटेलाइट ब्रॉडबैंड संचालन के लिए लाइसेंस मिलेगा

भारत अधिक खबरें

भारतMadhya Pradesh: जबलपुर कलेक्टर को हटाया, लापरवाही पर CM मोहन का एक्शनः दीपक सक्सेना नए कलेक्टर, शीतला पटले को नरसिंहपुर कलेक्टर बनाया

भारतMadhya Pradesh:BHOPAL में फिल्मी स्टाईल में 3 आरोपियों ने ज्वेलर के घर में चाकू की नोक पर की लूट

भारतMadhya Pradesh:एमपी के चित्रकूट में जहां जहां श्री RAM के चरण प़ड़े वहां बनेगें तीर्थ स्थल

भारतMadhya Pradesh:Ayodhya में श्रीराम की मूर्ति पर EX CM Digivijay के सवाल- राम लला की नई मूर्ति की जरूरत क्यों पड़ी

भारतअयोध्या जाएं तो जरूर खाएं ये 6 फेमस स्ट्रीट फूड, देखें लिस्ट