अयोध्या जाएं तो जरूर खाएं ये 6 फेमस स्ट्रीट फूड, देखें लिस्ट

By संदीप दाहिमा | Published: January 4, 2024 08:58 PM2024-01-04T20:58:56+5:302024-01-04T20:58:56+5:30

Next

पहले नंबर पर है रबड़ी, वैसे रबड़ी सबसे ज्यादा राजस्थान और हरियाणा में पसंद की जाती है, इसमें केसर, इलायची, पिस्ता और बादाम डाले जाते हैं, जो इसके स्वाद को और भी ज्यादा मजेदार बना देते हैं। (फोटो-इंस्टाग्राम)

दूसरे नंबर पर है मूंग दाल की कचौरी, इसके अंदर मसालेदार मूंग दाल स्टफिंग डाली जाती है, लोग इसको चाय या कॉफी के साथ खाना बेहद पसंद करते हैं। (फोटो-इंस्टाग्राम)

तीसरे नंबर पर हैं बूंदी के लड्डू, प्रसाद के तौर पर और शादी पार्टी में अक्सर लड्डू बनाए जाते हैं और बाद चाव से खाए भी जाते हैं, इसमें बेसन, चीनी, इलायची, बादाम, मखाने और भरपूर मात्र में देसी घी डाला जाता है, जो इसके स्वाद को और भी बढ़ा देता है। (फोटो-इंस्टाग्राम)

राम लड्डू इन्हें लोगो नाश्ते में खाना पसंद करते हैं, ये राम लड्डू दाल के पकोड़े की तरह बने होते हैं और लोग इन्हें हरी और तीखी चटनी के साथ खाना पसंद करते हैं। (फोटो-इंस्टाग्राम)

आपने चाट को जरूर खाई होगी, अयोध्या में आलू की चाट बेहद फेमस है, अयोध्या में इसे चटपटी चाट के नाम से भी जाता है, आप इसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। (फोटो-इंस्टाग्राम)

दूध से बनी मिठाई के शौकीन लोगों के लिए अयोध्या में पेड़ा एक अच्छा आप्शन है, इसे बनाने में दूध, चीनी और इलायची का इस्तेमाल किया जाता है। (फोटो-इंस्टाग्राम)