लाइव न्यूज़ :

ऑटो एक्सपो में धमाल मचाने आ रही हैं ये 10 कारें, महिंद्रा स्कॉर्पियो और विटारा ब्रेजा का लॉन्च होगा अपग्रेड वर्जन

By संदीप दाहिमा | Published: December 28, 2019 7:36 AM

Open in App
1 / 10
यह कार हाइब्रिड टेक्नॉलॉजी पर आधारित होगी। इस कार को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद यह भी है कि वेलफायर को 2WD और AWD (ऑल व्हील ड्राइव) ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा।
2 / 10
ऑटो एक्सपो में शो की जाने वाली कार्निवल भी प्रीमियम कैटेगरी की MPV सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी। इसमें 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 3.3 एमपीआई पेट्रोल ऑप्शन भी दिया जा सकता है।
3 / 10
बाजार में ह्युंडई वेन्यू सहित अन्य कारों से मिल रही कड़ी टक्कर के बाद अब कंपनी उसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। कार के इंजन में बदलाव के साथ ही इसमें कॉस्मेटिक बदलाव भी किए जाएंगे।
4 / 10
स्कॉर्पियो में छोटा मोटा बदलाव नहीं बल्कि इस बार स्कॉर्पियो में जेनरेशन अपग्रेड किया जाएगा। स्कॉर्पियो के सभी मॉडल को रिप्लेस किया जाएगा। 2002 में स्कॉर्पियो के लॉन्च होने के बाद से इसमें कई बार छोटे बड़े बदलाव होते आए हैं लेकिन अब इसको नेक्स्ट जेनरेशन की कार बनाया जाएगा।
5 / 10
मारुति की विटारा ब्रेजा को टाटा नेक्सॉन से भी टक्कर मिली है। टाटा की इस कार ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी जो कि टाटा के इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन पर आधारित होगा।
6 / 10
नैनो के डिस्कांटिन्यु होने के बाद टाटा टियागो कंपनी की सबसे सस्ती कार है। टियागो का जल्द ही फेसलिफ्ट मॉडल आने वाला है। टियागो का लुक अल्ट्रॉज की तरह हो सकता है। यह लेटेस्ट फीचर और नए लुक के साथ और दमदार तरीके से आएगी।
7 / 10
लॉन्च होने के बाद से MG हेक्टर कार का भी प्रदर्शन बेहतरीन रहा। कंपनी इलेक्ट्रिक कार ZS भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी इलेक्ट्रिक कार की टक्कर ह्युंडई की कोना से होगी। नई हेक्टर मारुति की XL6 की तरह 6 सीटों के साथ आ सकती है।
8 / 10
स्कोडा ऑटो भारत में सेडान कार ऑक्टिवा का RS वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। नई ऑक्टिवा में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है।
9 / 10
जो नाम आपने पढ़ा उस नाम से तो शायद यह कार लॉन्च नहीं होगी। लेकिन मारुति की विटारा ब्रेजा की तरह ही टोयोटा एक कार लॉन्च करने की तैयारी में है। जैसा कि पहले बलेनो के साथ हुआ है। मारुति की बलेनो की तरह ही टोयोटा ने ग्लैंजा लॉन्च किया था।
10 / 10
देश में आइकॉनिक मॉडल्स की बिकने वाली कारों में से थार एक है। यह एक ऑफ रोडर कार है। नई थार नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगी। नई थार कंपनी के नए प्लेटफॉर्म पर बनेगी। नई कार में अभी वाले 2.2 लीटर डीजल इंजन को हटाकर नया 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा सकता है।
टॅग्स :कारकार खरीदने की टिप्समारुति सुजुकीमहिंद्राटोयोटाकिया मोटर्स कारपोरेशनएमजी मोटर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारVibrant Gujarat Summit 2024: अडाणी समूह दो लाख करोड़, मारुति सुजुकी इंडिया 35000 करोड़ रुपये और लक्ष्मी मित्तल ने ये की घोषणा, एक लाख नौकरियों का सृजन...

कारोबारFestive Season Motor Vehicles: 42 दिन के त्योहारी सीजन में मोटर वाहन की कुल बिक्री 19 प्रतिशत बढ़कर 3793584, स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की मांग सबसे अधिक

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!