MI vs SRH: मुंबई इंडियंस की जीत में चमके 'सूर्या', खेली नाबाद शतकीय पारी, सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

MI vs SRH, IPL 2024: एमआई ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 174 रनों के लक्ष्य को 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई की इस जीत में सूर्यकुमार यादव चमके। उन्होंने 51 गेंदों में नाबाद 102 रनों की पारी खेली।

By रुस्तम राणा | Published: May 06, 2024 11:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देएमआई के विस्फोटक बल्लेबाज ने 51 गेंदों में नाबाद 102 रनों की पारी खेलीसूर्यकुमार यादव ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 6 छक्के लगाएस्काई के बल्ले से यह शतक उस समय निकला, जब टीम ने 31 रन पर अपने तीनों शीर्ष बल्लेबाजों को खो दिया

MI vs SRH, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को मुंबई इंडियंस (एमआई) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही एमआई ने एसआरएच से अपनी पिछली हार का बदला लिया। एमआई ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए 174 रनों के लक्ष्य को 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई की इस जीत में सूर्यकुमार यादव चमके। उन्होंने 51 गेंदों में नाबाद 102 रनों की पारी खेली। सूर्या ने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 6 छक्के लगाए। जबकि तिलक वर्मा ने उनका बखूबी साथ दिया। जिन्होंने 32 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। स्काई के बल्ले से यह शतक उस समय निकला, जब टीम ने 31 रन पर अपने तीनों शीर्ष बल्लेबाजों को गंवा दिया था। 

एमआई की सलामी जोड़ी फिर से इस मैच में फ्लॉ़फ साबित हुई। ईशान किशन ने 9 रनों की पारी खेली तो वहीं रोहित शर्मा 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं तीसरे क्रम में बल्लेबाजी करने आए नमन धीर अपना खाता भी नहीं खोल सके। जिससे टीम मुश्किल में आ गई थी। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक अंदाज में अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अंत में छक्का मारकर उन्होंने न केवल टीम को जीत दिलाई, बल्कि आईपीएल का अपना शतक भी पूरा किया। एसआरएच की तरफ से भुवेश्वर कुमार, मार्को यानसेन और कप्तान पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए। 

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (48) के बाद मुश्किल हालात में कप्तान पैट कमिंस की 17 गेंद में 35 रन की नाबाद पारी से एमआई के खिलाफ 8 विकेट पर 173 रन बनाये। सनराइजर्स की टीम ने 17वें ओवर में 136 रन पर आठवां विकेट गंवा दिया था लेकिन कमिंस ने दो चौके और दो छक्के जड़ने के साथ नौवें विकेट के लिए सनवीर सिंह (नाबाद आठ) के साथ 19 गेंद में 37 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। 

मुंबई के लिए अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला (33 रन पर तीन विकेट) और कप्तान हार्दिक पंड्या (31 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह (23 रन पर एक विकेट) एक बार फिर किफायती रहे तो वहीं अपने पदार्पण मैच में अंशुल कंबोज (42 रन पर एक विकेट) ने प्रभावित किया। 

टॅग्स :आईपीएल 2024मुंबई इंडियंससनराइजर्स हैदराबादSuryakumar Yadav

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या