लाइव न्यूज़ :

राणा कपूर को यस बैंक घोटाले में मिली जमानत, 466 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए थे गिरफ्तार

By मनाली रस्तोगी | Published: November 25, 2022 11:26 AM

दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच की जा रही 466.51 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक और सीईओ राणा कपूर को जमानत दे दी है।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली उच्च न्यायालय ने 466.51 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को जमानत दे दी।राणा और थापर दोनों को इस साल फरवरी में मुंबई की एक सत्र अदालत ने पांच लाख रुपये के अस्थायी मुचलके पर जमानत दे दी थी।जमानत की शर्तों के अनुसार भी उन्हें मामला तय होने पर प्रत्येक तिथि पर अदालत की सुनवाई में भाग लेने की आवश्यकता होती है।

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच की जा रही 466.51 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को जमानत दे दी। सितंबर में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यस बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक और सीईओ और अवंता समूह के प्रमोटर गौतम थापर और उनकी कंपनी के खिलाफ 466.51 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोप पत्र दायर किया था।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने 2017-2019 की अवधि के दौरान आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जनता के पैसे की हेराफेरी/गबन के लिए जालसाजी की थी। चार्जशीट 5 जून 2021 को आरोपी के आधिकारिक/आवासीय परिसर सहित कई परिसरों में की गई तलाशी के बाद आई है, जिसमें कई दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य आदि बरामद हुए हैं।

राणा और थापर दोनों को इस साल फरवरी में मुंबई की एक सत्र अदालत ने पांच लाख रुपये के अस्थायी मुचलके पर जमानत दे दी थी। हालांकि, उन्हें अपने पासपोर्ट ईडी को जमा करने के लिए कहा गया था। जमानत की शर्तों के अनुसार भी उन्हें मामला तय होने पर प्रत्येक तिथि पर अदालत की सुनवाई में भाग लेने की आवश्यकता होती है।

टॅग्स :राणा कपूरयस बैंक
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTata Motors-Yes Bank: टाटा मोटर्स और यस बैंक को नोटिस, क्या है कारण

कारोबारRule Changing from 1st May 2024: कल से बदल जाएंगे बैंक और गैस सिलेंडर से जुड़े ये पांच नियम, जानें

कारोबारYes Bank Q4 results: बैंक को हुआ 123 फीसदी बढ़कर लाभ, NPA में भी 1.7 प्रतिशत की आई गिरावट

कारोबारYes Bank: यस बैंक को बड़ा झटका, शुद्ध मुनाफा 45 प्रतिशत घटकर 206 करोड़ रुपये, जानें आंकड़े

क्राइम अलर्टYes Bank Fraud: राणा कपूर और गौतम थापर के खिलाफ आरोप पत्र दायर, 466.51 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला, जानिए

भारत अधिक खबरें

भारतपीएम मोदी पर खड़गे का पलटवार, कहा- "कांग्रेस आरक्षण और संविधान के लिए लड़ रही है"

भारतब्लॉग: मानव सेवा की विरासत को समृद्ध कर गए शहीद काले

भारतनहीं रहीं जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल, कैंसर से हुआ निधन

भारतब्लॉग: मोदी और राहुल की प्रचार शैली एकदम विपरीत

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदी की गारंटी का मतलब है गारंटी की पूर्ति", अनुराग ठाकुर ने सीएए शुरू होने पर बांधे पीएम मोदी की तारीफों के पुल