लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "हम हैं टुकड़े-टुकड़े गैंग, हमने टुकड़े किये पाकिस्तान के लेकिन भाजपा का उससे इतना प्रेम क्यों?", पवन खेड़ा ने दागा सवाल

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 16, 2024 8:26 AM

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा से उनके 10 साल के प्रदर्शन के बारे में पूछते हुए कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं क्योंकि उसने पाकिस्तान के टुकड़े किए थे।

Open in App
ठळक मुद्देपवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं क्योंकि उसने पाकिस्तान के टुकड़े किए थेदेश लोकतंत्र के निर्णायक दौर में है, आने वाले आम चुनाव तय करेंगे कि संविधान बचेगा या नहींउन्होंने कहा कि भाजपा बताएं हमें कि उसने पिछले दस सालों में क्या-क्या किया है

मुंबई:कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा से उनके 10 साल के प्रदर्शन के बारे में पूछते हुए कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं क्योंकि उसने पाकिस्तान के टुकड़े किए थे।

देश में लोकसभा चुनाव से पहले पवन खेड़ा ने केंद्र पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश लोकतंत्र के निर्णायक दौर से गुजर रहा है और आने वाले आम चुनाव तय करेंगे कि संविधान बचेगा या नहीं।

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी कहते हैं कि बाबा साहेब अंबेडकर भी संविधान नहीं बदल सके और अगले ही दिन अयोध्या से बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर उनकी पार्टी 400 लोकसभा सीटें जीतती है तो वे संविधान बदल देंगे। वह इस तरह के बयान देने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं। राजस्थान से ज्योति मिर्धा और कर्नाटक से अनंत हेगड़े पहले ही इस बारे में बात कर चुके हैं।''

कांग्रेस नेता ने आगे पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी कही किसी भी बात पर कोई भरोसा नहीं कर सकता। ऐसा देश में पहली बार हो रहा है। पिछले प्रधानमंत्रियों को लोगों ने भरोसेमंद पाया।

उन्होंने बताया कि भारतमाला परियोजना पर सीएजी रिपोर्ट में कई गंभीर खामियां सामने आई हैं। उन्होंने कहा, "इस परियोजना पर निर्णय बिना किसी कैबिनेट बैठक के किए गए। कंपनियों द्वारा फर्जी कागजात प्राप्त करके अनुबंध प्राप्त किए गए।"

कांग्रेस नेताओं ने कहा, "हमारे समय में एनएचएआई पर कुल 40 हजार करोड़ का कर्ज था और मौजूदा समय में एनएचएआई 38 हजार करोड़ से ज्यादा के कर्ज पर ब्याज चुका रहा है।"

पवन खेड़ा ने केंद्रीय एजेंसियों ईडी और सीबीआई की आलोचना करते हुए कहा कि ये एजेंसियां ​​सत्ता में बैठे लोगों को नोटिस नहीं भेजती हैं और अगर नेता भाजपा में शामिल हो जाता है तो लंबित मामलों के बारे में भूल जाती हैं।

खेड़ा ने आगे सवाल उठाते हुए कहा, ''हमें बताएं कि आपने पिछले दस सालों में क्या किया है। हां, हम टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं। हमने पाकिस्तान के टुकड़े किए लेकिन भाजपा का पाकिस्तान के प्रति इतने स्नेही क्यों हैं।"

गौरतलब है कि 543 लोकसभा सीटों के लिए आम चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे और मतगणना 4 जून को होगी।

 

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024कांग्रेसPawan Kheraनरेंद्र मोदीपाकिस्तानPakistan
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय बम ने पर्चा वापस लिया, भाजपा में शामिल होंगे

भारततमिलनाडु के नागापट्टिनम से श्रीलंका के बीच यात्री नौका सेवा 13 मई से फिर शुरू होगी, जानिए कितना है किराया

भारतBagalkote Lok Sabha Election 2024: 'मैंने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए, मैं पीठ पीछे से नहीं लड़ता', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतLok Sabha Elections 2024: भाजपा के गले की फांस बना जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना का 'सेक्स स्कैंडल', कम मतदान से पड़ा माथे पर बल, जानिए सियासी समीकरण

भारतNarendra Modi In Karnataka: 'मेरी आवाज में भद्दी-भद्दी वीडियो बना रहे हैं', कांग्रेस पर बोले मोदी

भारत अधिक खबरें

भारतTS EAMCET Admit Card 2024: उच्च शिक्षा परिषद ने ईएपीसीईटी के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, जानें कैसे करना होगा डाउनलोड

भारतउधमपुर में घने जंगलों में आतंकवादियों को खोजने का अभियान जारी, दो समूह में चार से छह आतंकियों के होने की संभावना

भारतहेमंत सोरेन की याचिका पर SC ने ED को नोटिस जारी कर मांगा जवाब, अब अगले हफ्ते होगी सुनवाई

भारतLok Sabha Election 2024: राजनाथ सिंह ने नामांकन किया दाखिल, CM योगी आदित्यनाथ और पुष्कर सिंह धामी भी रहे मौजूद

भारतNarendra Modi In Bagalkote: 'आपके बच्चे भूखे मर जाएं ऐसी स्थिति पैदा करेंगे', कांग्रेस पर बरसे मोदी