लाइव न्यूज़ :

अतीक अहमद के वकील को दिया गया था आईफोन, फोन पर बात कर बनाई गई थी उमेश पाल की हत्या की योजना: रिपोर्ट

By अंजली चौहान | Published: August 05, 2023 11:45 AM

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के लिए उनसे और उनके भाई अशरफ से फेसटाइम पर बात करते थे।

Open in App
ठळक मुद्देअतीक अहमद के वकील को आईफोन किया गया गिफ्टफोन पर वीडियोकॉल के जरिए बनाई गई थी हत्या की योजनाअतीक अहमद पर उमेश पाल की हत्या का आरोप

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की मौत हो चुकी है लेकिन उसके किए अपराधों में अभी भी एक से एक खुलासे होते जा रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को एक आईफोन गिफ्ट किया गया था।

इस आईफोन के जरिए ही जेल में बंद अतीक अहमद और अशरफ से वकील विजय मिश्रा की घंटों वीडियो कॉल पर बात होती थी। 

विजय मिश्रा को हाल ही में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर हयात लिगेसी के बाहर से गिरफ्तार किया गया था। वकील पर 24 फरवरी को दो पुलिसकर्मियों के साथ गोली मारकर हत्या करने से पहले प्रयागराज अदालत से उमेश पाल का स्थान साझा करने का आरोप लगाया गया था।

उस पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), विस्फोटक अधिनियम, आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम और एससी /एसटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था। 

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक के वकील की हिरासत लेने की योजना बना रही है। चैट रिकवर करने के लिए पुलिस उसके फोन की जांच करेगी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अतीक और अशरफ ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रचते समय अपने साथ काम करने वालों को आईफोन दिए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतीक के बेटे असद अहमद के पास फेसटाइम आईडी थी जिससे हर कोई आसानी से बातचीत कर सकता था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि असद और मिश्रा के साथ-साथ शूटरों और हत्या में मदद करने वालों को भी आईफोन दिए गए थे।

पिछले महीने पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। आरोप पत्र में अतीक, राकेश उर्फ ​​नकेश उर्फ ​​लाला, अरशद कटरा, नियाज अहमद, इकबाल अहमद, शाहरुख, अखलाक अहमद और खान शौलत हनीफ को आरोपी बनाया गया है।

अतीक के एक और वकील के पास मिला आईफोन 

गौरतलब है कि अतीक अहमद के एक अन्य वकील खान सौलत हनीफ के पास से भी आईफोन बरामद किया गया था। मई में, अतीक के एक अन्य वकील खान सौलत हनीफ ने पुलिस को सूचित किया कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक ने फेसटाइम ऐप के माध्यम से उसके, अशरफ और असद के साथ संवाद करने के लिए उसे एक आईफोन दिया था। पुलिस को आईफोन पर तीनों की फेसटाइम आईडी भी मिली थी।

सौलत से पूछताछ के बाद बरामद आईफोन की चैट हिस्ट्री खंगालने पर पुलिस को कई करोड़ के लेनदेन का रिकॉर्ड भी मिला था।

सौलत ने पुलिस को यह भी बताया कि अतीक ने फोन पर उमेश पाल के साथ बहस की थी और उनके विवाद के कारण 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या कर दी गई।

बीच सड़क पर हुई थी उमेश पाल की हत्या 

जानकारी के अनुसार, 24 फरवरी को उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पाल बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह थे। मामले में नामित मुख्य आरोपी अतीक और अशरफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

गिरफ्तारी के बाद दोनों को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था कि तभी 15 अप्रैल को प्रयागराज के एक अस्पताल के बाहर तीन युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

टॅग्स :अतीक अहमदउत्तर प्रदेशप्रयागराज
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

भारतNarendra Modi In Azamgarh: 'देश-विदेश से जो भी ताकत इकट्ठी करनी है कर लो, सीएए खत्म नहीं कर सकते', पीएम मोदी ने दी चेतावनी

क्राइम अलर्टLatehar-Badaun Rape News: 26 वर्षीय शिक्षक ने नौ वर्षीय छात्रा से किया दुष्कर्म, महिला ने मौलवी पर बलात्कार का आरोप लगाया, मामला दर्ज

भारतBomb Threat In UP: कानपुर के 10 स्कूलों में बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, रूस से भेजा ईमेल

भारतAllahabad High Court: शादी में मिले उपहारों की लिस्ट क्यों है जरूरी, हाईकोर्ट ने बताया

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी संविधान की नहीं कांग्रेस की चिंता करें, जिसे उन्होंने बर्बाद कर दिया है", आचार्य प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस नेता पर हमला

भारतयोगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"

भारत"अरविंद केजरीवाल अब अपराधी बन गए हैं, स्वाति मालीवाल की घटना से यह साबित हो गया है", हिमंत बिस्वा सरमा का 'आप' नेता पर हमला

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप