लाइव न्यूज़ :

ICICI Bank Videocon case: पूर्व MD चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को ED ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला?

By स्वाति सिंह | Published: September 07, 2020 9:22 PM

पिछले साल ईडी ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था।

Open in App
ठळक मुद्देचंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था।

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक और वोडाफोन केस में ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार किया है।

इसस पहले प्रवर्तन निदेशालय ने जनवरी महीने में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर व उनके परिवार की संपत्ति को जब्त कर लिया था। कुल 78 करोड़ की चल अचल संपत्ति जब्त हुई थी। इसमें मुंबई में एक फ्लैट और चंदा के पति के कंपनी की प्रापर्टी शामिल थी।

बता दें कि पिछले साल ईडी ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई की प्राथमिकी (एफआईआर) के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की थी।

जानें क्या है ICICI Bank Videocon का पूरा मामला

आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था। इस लोन को लेकर विवाद मच गया था। विवाद सामने आने के बाद इस मामले की जांच न्यायमूर्ति श्रीकृष्ण समिति को सौंपा गया जिसमें लोन देने की प्रक्रिया को सही नहीं ठहराया गया था।

समिति ने माना था कि इस लोन को देने में बैंक के आचार संहिता का उल्लंघन किया गया जिसमें हितों का टकराव का आचरण भी शामिल था, क्योंकि इस कर्ज का एक हिस्सा उनके पति दीपक द्वारा चलाई जा रही कंपनी को दिया गया, जिससे उन्हें विभिन्न वित्तीय लाभ प्राप्त हुए।

टॅग्स :चंदा कोचरवीडियोकान
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारकर्ज धोखाधड़ी मामले में चंदा कोचर और उनके पति की गिरफ्तारी सत्ता का दुरुपयोग: बॉम्बे हाईकोर्ट

कारोबारICICI Bank-Videocon loan fraud case: बॉम्बे हाईकोर्ट ने की चंदा और दीपक कोचर को दी गई अंतरिम जमानत की पुष्टि

कारोबारICICI Bank-Videocon: वीडियोकॉन को ऋण सुविधा देने से आईसीआईसीआई बैंक को 1000 करोड़ रुपये का नुकसान, सीबीआई ने चंदा, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ आरोपपत्र

भारतICICI-Videocon loan scam case: चंदा और दीपक कोचर जमानत पर रिहा, बंबई हाई कोर्ट से मिली राहत

कारोबारVideocon loan fraud case: चंदा कोचर, पति दीपक और वेणुगोपाल धूत पर नकेल, धोखाधड़ी मामले में 28 दिसंबर तक सीबीआई हिरासत में

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारपेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, कंपनी के अध्यक्ष भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

कारोबारAir India News: एअर इंडिया में सफर से पहले पढ़े नियम, दो मई से निशुल्क केबिन बैगेज सुविधा को 20 और 25 किग्रा से घटाकर 15 किलोग्राम किया

कारोबारOld Tax Regime Vs New Regime: अगर आपकी सैलरी 80,000 है, तो आप किस कर व्यवस्था को चुनें, यहां जानें

कारोबारEPF: जानिए 20 हजार की बेसिक सैलरी से कैसे बनाए 1.30 करोड़ रुपए का फंड

कारोबारGold Price Today 4 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें आपके शहर में क्या है रेट