पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, कंपनी के अध्यक्ष भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

By रुस्तम राणा | Published: May 4, 2024 08:38 PM2024-05-04T20:38:47+5:302024-05-04T21:00:39+5:30

फर्म ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, “उनका इस्तीफा कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया है और उन्हें 31 मई, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से कंपनी की सेवाओं से मुक्त कर दिया जाएगा।”

Bhavesh Gupta, Paytm COO and President, resigns; cites personal reason | पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, कंपनी के अध्यक्ष भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, कंपनी के अध्यक्ष भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

Highlightsभावेश गुप्ता का त्यागपत्र 31 मई के कामकाजी समय के बाद प्रभावी होगाइस्तीफा पत्र में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए यह कदम उठायाफर्म ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, उनका इस्तीफा कंपनी द्वारा स्वीकार किया गया

मुंबई: डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा फर्म पेटीएम के सीओओ और अध्यक्ष भावेश गुप्ता ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, कंपनी ने स्टॉक नियामक फाइलिंग के माध्यम से सूचित किया है। पत्र में गुप्ता ने बताया कि उनका त्यागपत्र 31 मई के कामकाजी समय के बाद प्रभावी होगा।

इस्तीफा पत्र में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए यह कदम उठाया है।  फर्म ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, “उनका इस्तीफा कंपनी द्वारा स्वीकार कर लिया गया है और उन्हें 31 मई, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति से कंपनी की सेवाओं से मुक्त कर दिया जाएगा।”

फिनटेक फर्म पेटीएम ने वरिष्ठ प्रबंधन में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। कंपनी ने अब तक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है। पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण कारोबार में शामिल है।

बयान में कहा गया कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से कामकाजी जीवन से अवकाश लेने का फैसला किया है। वह साल के अंत तक पेटीएम की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन देते हुए सलाहकार की भूमिका में आ जाएंगे।

ताजा खबर कंपनी द्वारा वित्त वर्ष 2024 की मार्च तिमाही के नतीजों की घोषणा करने से कुछ दिन पहले आई है। यह सबसे अधिक उम्मीद है कि इसकी सहयोगी फर्म - पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर नियामक के प्रतिबंधों के बाद तिमाही नतीजे अच्छे नहीं हो सकते हैं। 
 

Web Title: Bhavesh Gupta, Paytm COO and President, resigns; cites personal reason

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे