लाइव न्यूज़ :

भारत में लॉन्च हुई Triumph Bonneville Speedmaster, जानें इसकी कीमत और खासियत

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 27, 2018 3:45 PM

Triumph Motorcycle ने अपनी नई क्लासिक क्रूज़र बाइक Bonneville Speedmaster को भारत में लॉन्च कर दिया है।

Open in App

Triumph Motorcycle ने मंगलवार को भारत में अपनी नई क्लासिक क्रूज़र बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक का पूरा नाम Triumph Bonneville Speedmaster है जो ब्रिटिश बाइक निर्माताओं द्वारा तैयार की गई है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.11 लाख रुपये तक है। यह बाइक कई एडवांस टेक और फीचर्स के साथ तैयार किया गया है, जिसमें  स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, सिंगल बटन क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, डे-टाइम रनिंग लाइट जैसे टेक्नोलॉजी से लैस है। जैसा कि Triumph ये पहले ही ऐलान कर चुकी है कि साल 2018 में भारत में कंपनी कुल तीन बाइक लॉन्च करेगी जिसमें एक 800 सीसी और एक 1,200 सीसी Tiger रेंज की बाइक भी शामिल है। 

Bonneville बॉबर बाइक पर आधारित  Bonneville Speedmaster में भी समान रूप से ट्यूबलर स्टील क्रेडल का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि इसके सबफ्रेम की डिजाइन को और भी कंफर्ट बनाया गया है। इस बाइक में कंफर्ट का खास ख्याल रखा गया है। इस बाइक में 1,200 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, पैरालल ट्विन इंजन लगा है। ये इंजन 77PS का पावर और 106Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। साथ ही इसमें टॉर्क-असिस्ट क्लच की भी सुविधा है।

 

Triumph Bonneville Speedmaster के खास फीचर्स 

यह बाइक कई फीचर्स से लैस है जिसमें सभी लाइटों में LED का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही 16 इंच की वायर स्पोक्ड व्हील्स, ब्रेम्बो ब्रेक्स जैसे फीचर्स हैं जो अन्य बाइकों से अलग बनाती है। इस बाइक की पहली सर्विस 16,000 किलोमीटर के बाद होगी और 2 साल और अनलिमिटेड किलोमीटर गारंटी जैसी  सुविधाएं भी दी गई हैं।

Triumph Bonneville Speedmaster में राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें रोड और रेन राइडिंग मोड भी दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, सिंगल बटन क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, डे-टाइम रनिंग लाइट, मल्टी-फंक्शन इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल फ्रंट डिस्क ब्रेक, और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे। भारत में Triumph Bonneville Speedmaster का मुकाबला Harley की उन बाइक्स से होगा जिसकी कीमत 9-10 लाख रुपये के बीच है। इसके अलावा बाइक का मुकबला Indian Scout से भी होगा।

टॅग्स :ट्रायंफ मोटरसाइकिलबाइकनई बाइकक्रूज़र बाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

कारोबारBMW की क्रूजर बाइक R18 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें