लाइव न्यूज़ :

आने को तैयार है KIA की नई कार, इन कारों को मिलेगी कड़ी टक्कर

By रजनीश | Published: May 31, 2020 7:33 PM

किया कंपनी लेटेस्ट फीचर्स देने के लिए भी जानी जाती है। इसी तरह इसकी नई कार में भी लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

Open in App
ठळक मुद्देकिया जो सोनेट (Sonet) एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है वह 3 इंजन ऑप्शन में आएगी।1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन।

सेल्टॉस कार के साथ भारत में कदम रखने वाली कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) को भारत में बेहतरीन सफलता मिली। इससे खुश किया कंपनी अब भारत में अपने प्रॉडक्ट रेंज को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी की योजना है कि वह हर 6 महीनें में अपनी लिस्ट में कार के एक नए मॉडल को जोड़ेगी।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस के अलावा किया कंपनी की प्रीमियम एमपीवी कैटेगरी की कार कॉर्निवाल भी भारत में लॉन्च हो चुकी है। कॉर्निवाल कार इनोवा के कॉम्पिटिशन में लॉन्च की गई है। 

अब कंपनी भारत में अपनी तीसरी कार अगस्त से अक्टूबर के बीच लॉन्च करने की तैयारी में है। किया की आने वाली नई कार की टक्कर मारुति सुजकी की अर्टिगा और महिंद्रा की मराजो से होगी।

इसके अलावा किआ एक नई कार सॉल (Soul) को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। किया इस कार को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों वर्जन के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार को कंपनी ऑटो एक्सपो में पेश भी कर चुकी है। 

इंजनकिया जो सोनेट (Sonet) एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है वह 3 इंजन ऑप्शन में आएगी। 1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन। सोनेट का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 99bhp की पावर जेनरेट करेगा।

किया कंपनी लेटेस्ट फीचर्स देने के लिए भी जानी जाती है। इसी तरह इसकी नई कार में भी लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। एसयूवी UVO कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से लैस होगी, जिसमें 5 अलग-अलग कैटिगरी के तहत 37 फीचर्स मिलेंगे। इनके अलावा सॉनेट में कई और लेटेस्ट फीचर होंगे।

टॅग्स :किया मोटर्स कारपोरेशनएसयूवीकार
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें