लाइव न्यूज़ :

French Open: ये अमेरिकी खिलाड़ी 'कैंसर' की वजह से हटीं, मारिया शारापोव कंधे की चोट से बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 16, 2019 3:19 PM

Nicole Gibbs: अमेरिका की 26 वर्षीय निकोल गिब्स ने कैंसर की वजह से लिया नाम वापस, स्टार रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा कंधे की चोट की वजह से हुईं बाहर

Open in App

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा कंधे की चोट की वजह से इस साल खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई हैं, दो बार की रोलां गैरा विजेता ने बुधवार को इसकी घोषणा की। 

32 वर्षीय शारापोवा ने जनवरी के अंत में रूस में एक टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में शारापोवा ने कहा, 'कई बार सही फैसले हमेशा आसान नहीं होते हैं।'

2014 की फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी उठाए अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए शारापोवा ने लिखा है, 'एक बेहतर खबर है, मैंने प्रैक्टिस कोर्ट पर वापसी कर ली है, और धीरे-धीरे मेरे कंधे में ताकत पैदा हो रही है।'

फरवरी में दुनिया की 35वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा था कि उन्हें अपनी लंबे समय से चली आ रही कंधे की समस्या से निपटने के लिए एक छोटी सी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थीं। शारापोवा 2017 के अंत में खत्म हुए अपने 15 महीने के लंबे डोपिंग बैन बाद से अपनी टॉप फिटनेस पाने के लिए जूझ रही हैं।

इस साल का फ्रेंच ओपन 26 मई से 9 जून तक खेला जाएगा, जिसके राफेल नडाल और सिमोना हालेप क्रमश: गत चैंपियन है।

इस अमेरिकी खिलाड़ी ने कैंसर की वजह से लिया नाम वापस

वहीं अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी निकोल गिब्स ने कहा है कि वह अपनी लार ग्रंथि कैंसर के इलाज के लिए होने वाली सर्जरी की वजह से फ्रेंच ओपन नहीं खेल पाएंगी। 

दुनिया की 116वीं रैंक वाली 26 वर्षीय खिलाड़ी गिब्स ने ट्विटर पर ये जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सर्जरी शुक्रवार को की जानी है और वह जून में होने वाले विंबलडन के लिए क्वॉलिफाई करने की कोशिश कर रही हैं।

गिब्स 2014 यूएस ओपन और 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंची थी। वह 2016 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 68वीं रैंक पर पहुंची थी। उन्होंने 2016 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के लिए यूएस कॉलिजिएट सिंगल्स और टीम खिताब जीते थे, लेकिन उन्हें अब भी अपने पहले डब्ल्यूटीए टूर टाइटल की तलाश है। 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि उनके डेंटिस्ट ने पिछले महीने उनके मुंह के ऊपरी हिस्से में दिक्कत का पता लगाया था और कहा था कि सिर्फ सर्जरी ही इलाज के लिए पर्याप्त होगी।

टॅग्स :मारिया शारापोवाफ्रेंच ओपन
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलFrench Open 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने 2024 सीज़न का पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता

अन्य खेलFrench Open 2023: नडाल से आगे निकले जोकोविच, वेरिलस को हराकर रिकॉर्ड 17 वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, अंतिम-8 में 58 जीत के साथ आगे हैं फेडरर

अन्य खेलSrpska Open Tennis Tournament: 11 साल में पहली बार, क्वार्टर फाइनल में अपने हमवतन लाजोविच से हारे विश्व के नंबर एक खिलाड़ी

अन्य खेलRoger Federer retirement: 20 ग्रैंडस्लैम खिताब, 24 साल और 1500 मैच, लेवर कप में अंतिम बार दिखेंगे रोजर फेडरर

अन्य खेलचोट के कारण विंबलडन से बाहर हुए राफेल नडाल, टूटा ग्रैंड स्लैम का सपना

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!