लाइव न्यूज़ :

डेविस कप: रामकुमार, सुमित नागल की आसान जीत से भारत ने पाकिस्तान पर बनाई 2-0 से बढ़त

By भाषा | Published: November 29, 2019 5:18 PM

भारत अभी तक पाकिस्तान से छह मुकाबलों में कभी हारा नहीं है और इसके कायम रहने की पूरी संभावना है।

Open in App
ठळक मुद्देडेविस कप मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली।रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने पाकिस्तान के अपने प्रतिद्वंद्वियों कड़ा सबक सिखाया।

रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल ने पाकिस्तान के अपने प्रतिद्वंद्वियों को टेनिस का कड़ा सबक सिखाते हुए डेविस कप मुकाबले में शुक्रवार को यहां भारत को 2-0 से बढ़त दिलायी। एकल मुकाबले पूरी तरह से एकतरफा रहे। रामकुमार ने पहले मैच में 17 वर्षीय मोहम्मद शोएब को केवल 42 मिनट में 6-0, 6-0 से शिकस्त दी।

शोएब केवल दूसरे सेट के छठे गेम में थोड़ी चुनौती पेश कर पाये जब उन्होंने रामकुमार को दो ड्यूस अंकों तक खींचा। नागल ने इसके बाद डेविस कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे एकल में हुफैजा मोहम्मद रहमान को 64 मिनट तक चले मैच में 6-0, 6-2 से हराया।

पाकिस्तान को अपने शीर्ष खिलाड़ियों की कमी खली जो यह मुकाबला तटस्थ स्थान पर करवाने के विरोध में हट गये थे। पहले मैच में जहां मुकाबला था नहीं , वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी हुफैजा ने नागल का जितना संभव हो लंबी रैलियों में उलझाने की कोशिश की।

दूसरे सेट के दूसरे गेम में दो बार उन्होंने नागल ड्यूस अंकों तक खींचा और तीसरो गेम जीतकर पहली बार पाकिस्तान के नाम पर एक गेम लिखा। इससे हालांकि नागल की जीत का इंतजार ही बढ़ा और उन्होंने आठवें गेम में मैच अपने नाम किया। अनुभवी लिएंडर पेस और जीवन नेदुचेझियन अब शनिवार को युगल मैच में हुफैजा और शोएब से भिड़ेंगे।

भारत अभी तक पाकिस्तान से छह मुकाबलों में कभी हारा नहीं है और इसके कायम रहने की पूरी संभावना है। शनिवार को जीत से पेस डेविस कप इतिहास में सर्वाधिक युगल मैच जीतने के अपने विश्व रिकार्ड को आगे बढ़ाएंगे। वह अभी 43 जीत के साथ शीर्ष पर हैं। इस मुकाबले का विजेता विश्व कप क्वालीफायर्स में क्रोएशिया से भिड़ेगा जो कि अगले साल छह और सात मार्च को खेला जाएगा।

टॅग्स :सुमित नागल
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलSumit Nagal Monte Carlo Masters 2024: भारत के पहले खिलाड़ी, दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी मात्तेओ अर्नाल्डी को हराया

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

अन्य खेलआर्थिक तंगी से गुजर रहे भारत के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल, कहा-अच्छी जिंदगी नहीं जी पा रहा हूं, मेरे बैंक खाते में सिर्फ...

अन्य खेलनागल डेविस कप मुकाबले से हटे, मायनेनी भारतीय टीम में शामिल

टेनिसUS Open: सुमित नागल का सफर दूसरे दौर में थमा, ‘बर्थडे बॉय’ डोमिनक थीम से हारे

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!

टेनिसUS Open: स्पेन के 18 साल के खिलाड़ी ने किया धमाल, दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर किया उलटफेर