लाइव न्यूज़ :

रिलायंस जियो की वार्षिक बैठक 12 अगस्त को,  Jio GigaFiber से JioPhone 3 तक हो सकती हैं ये बड़ी घोषणाएं

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 10, 2019 5:23 PM

Reliance AGM 2019: रिलायंस जियो की इस वार्षिक बैठक में कमर्शियल Jio GigaFiber सर्विस से जुड़ी जानकारी दी जा सकती है। इसी के साथ ही कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन Jio Phone को भी पेश कर सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देRIL 2019 AGM बैठक 12 अगस्त सुबह 11 बजे होगी शुरूJio GigaFiber Plans की शुरुआती कीमत 500 रुपये हो सकती हैजियो फोन 2 की तुलना में थोड़ा इंप्रूव हो सकता है Jio Phone 3

Reliance AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) की ओर से सोमवार यानी 12 अगस्त को 42वें एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) का आयोजन किया गया है। इस इवेंट के दौरान कंपनी कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि रिलायंस जियो की इस वार्षिक बैठक में कमर्शियल Jio GigaFiber सर्विस से जुड़ी जानकारी दी जा सकती है। इसी के साथ ही कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन Jio Phone को भी पेश कर सकती है।

खबरों की मानें तो कंपनी अपने अगले आने वाले फोन को जियो फोन 3 (Jio Phone 3) नाम से पेश करेगी। हालांकि इस बारे में कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। गौर करें तो पिछले दो एजीएम में कंपनी ने अपने जियो फोन की घोषणा की है , जिसे देखते हुए इस बार भी इसकी उम्मीद की जा रही है। रिलायंस एजीएम की शुरुआत 11 बजे से होगी।

यह भी पढ़ें: Jio GigaFiber: जियो ने शुरू किया गीगाफाइबर प्रीव्यू यूजर्स के लिए Fixed Voice Landline सर्विस

Reliance jio  ने पिछले साल आम बैठक के दौरान जियो गीगाफाइबर की घोषणा की थी हालांकि ब्रॉडबैंड सर्विस को अभी पूरी तरह से रोलआउट शुरू करना बाकी है। हालांकि कंपनी ने कुछ शहरों में जियो गीगाफाइबर का विस्तार करना शुरू कर दिया है। 12 अगस्त को आयोजित सालाना आम बैठक में उम्मीद है कि कंपनी इसके विस्तार के बारे में अपनी योजना से पर्दा उठा सकती है।

इसके अलावा जियो गीगाफाइबर प्लान के बारे में भी कुछ जानकारी मुहैया करा सकती है क्योंकि अभी मौजूदा प्रीव्यू ग्राहक को सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए कोई भी फीस चार्ज नहीं किया जा रहा है। 

Jio Phone 2 (जियो फोन 2)

रिलायंस ने पिछले साल जियो फोन को एक स्टेप आगे बढ़ाते हुए Qwerty कीपैड वाला फीचर फोन लॉन्च किया था। जियो फोन 2 में 2.4 इंच का डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, फ्रंट वीजीए कैमरा और 2000 एमएएच की बैटरी मिलती है। ये फोन काईओएस पर काम करता है। लेकिन जियो फोन 2 को उतना रिस्पॉन्स नहीं मिला, जितना जियो फोन 1 को मिला था।

यह भी पढ़ें: आ रहा है नया Jio Phone 3, मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ इसी महीने हो सकता है लॉन्च

Jio GigaFiber प्लान की हो सकती है घोषणा

इसके साथ ही बैठक में गीगाफाइबर के प्लान की घोषणा हो सकती है। फिलहाल प्रीव्यू ऑफर के तौर पर कुछ यूजर्स इस सेवा को फ्री में इस्तेमाल कर रहे हैं। प्रीव्यू कंज्यूमर्स को अभी एक रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा है, जो 4500 रुपये या 2500 रुपये है।

कितनी हो सकती है कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो 600 रुपये का कॉम्बो प्लान जारी कर सकती है, जिसमें ब्रॉडबैंड, लैंडलाइट और आईपीटीवी सेवा शामिल होगी। जियो ट्रिपल प्ले प्लान लीक हो चुका है, जिसमें अनलिमिटेड वॉइस और डेटा, जियो होम आईपीटीवी सेवा और सभी जियो एप के एक्सेस शामिल होंगे। हाल में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि जियो गीगाफाइबर के तीन प्लान जारी कर सकती है।

पहला सबसे सस्ता प्लान होगा, जिसमें यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा, दूसरे प्लान में आईपीटीवी की सुविधा शामिल होगी और तीसरे प्लान में ब्रॉडबैंड, आईपीटीवी और स्मार्ट होम सेवा शामिल होगी। इन प्लान्स की कीमत 500 रुपये से 1000 रुपये तक होगी।

टॅग्स :रिलायंस जियोजियोजियो गीगाफाइबरइंटरनेटजियो फोनफीचर फोन
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वपाकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं बाधित हुई, समुद्री केबल के क्षतिग्रस्त होने से इंटरनेट स्पीड में भारी गिरावट, ठीक होने में एक महीना लगेगा

भारतNita Ambani: अमृतसर के गोल्डन टेंपल में माथा टेकने पहुंचीं नीता अंबानी, देखें तस्वीरें

ज़रा हटकेWatch: एयरपोर्ट पर रील बनाने की चाहत में महिला ने किया कुछ ऐसा, लोगों ने कर दी गिरफ्तारी की मांग; वीडियो वायरल

कारोबारIndian TV business: 4286 करोड़ रुपये में डील, पैरामाउंट ग्लोबल में 13.01 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास, समझौता किया

बॉलीवुड चुस्कीपॉपकॉर्न लेकर हो जाएं तैयार, इस हफ्ते फिल्म योद्धा, मर्डर मुबारक और लाल सलाम जैसी 6 फिल्में होंगी रिलीज

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े