लाइव न्यूज़ :

भारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 26, 2024 10:22 PM

“पर्यावरण हमसे है और हम पर्यावरण से” इस नारे के साथ यह कंपनी हमेशा पर्यावरण के संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण के पक्ष में रही है। 

Open in App
ठळक मुद्देवर्ष 1992 में कंपनी के रूप में स्थापित किया गया।कंपनी के कार्यों की गुणवत्ता के मानक को बढ़ने पर जोर दिया गया।

पदम ग्रुप ऑफ कंपनीज का उद्देश्य हमेशा से ही वर्क स्पेस इंटीरियर फ़िट-आउट इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ट बनने का रहा है। इस कठिन लक्ष्य को पूरा करने के लिए पदम ग्रुप ने लगातार मेहनत से काम किया है। कंपनी हमेशा से ही अपने काम को लेकर यह बताती है कि वह अपने लक्ष्य और परंपरा को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार है। आज पदम ग्रुप एक सफल कॉरपोरेट वर्क स्पेस इंटीरियर फ़िट-आउट कंपनी है जो भारत में एक सर्वश्रेष्ठ कंपनी बनने के संपूर्ण पायदान को पूरा करती है। बात यदि इतिहास की करें तो इस कार्य की शुरुआत पदमारामजी के मार्गदर्शन में 1970 में एक छोटे से गांव से हुई थी। समय अंतराल के बाद पदमारामजी के द्वारा स्थापित इस कार्य को वर्ष 1992 में कंपनी के रूप में स्थापित किया गया।

पदमारामजी के तीन पुत्र कानाराम जी कुलारिया,शंकरजी कुलारिया, धरम जी कुलारिया ने कड़ी मेहनत और नवीनतम विचारधारा के साथ कंपनी की विरासत और मिशन को आगे आगे बढ़ाया। शंकरजी कुलारिया ने नए आयाम के साथ एक खास ट्रेनिंग अपने कर्मचारियों को दी जहां कंपनी के कार्यों की गुणवत्ता के मानक को बढ़ने पर जोर दिया गया।

फलस्वरूप यह कंपनी वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ने लगी। बात करें अगर कंपनी के एक और खास विजन की तो उसमें पर्यावरण भी शामिल है। जिसमें कंपनी हमेशा यह प्रयास करती है कि पर्यावरण को कम से कम नुकसान हो और कचरे का ढेर कम से कम हो। “पर्यावरण हमसे है और हम पर्यावरण से” इस नारे के साथ यह कंपनी हमेशा पर्यावरण के संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण के पक्ष में रही है। 

पदम ग्रुप की फैक्ट्री एक विशाल क्षेत्रफल एवं नवीनतम उपकरणों के साथ 1.28 लाख वर्ग फीट की सीमा में फैली है है। इस विशाल क्षेत्र में कंपनी के कर्मचारी नवीनतम मशीनरी के साथ व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के लिए इंटीरियर फ़िट-आउट का कार्य करते हैं। पदम ग्रुप ने हमेशा अपने बेहतर काम को प्राथमिकता दी है।

इसी कारण यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी फॉर्च्यून 500 कंपनी के साथ भी काम कर चुकी है। पदम ग्रुप के ग्राहकों की सूची में दुनिया भर की अनेक नामचीन कंपनियां शामिल है। ऐसे में ग्राहकों की आवश्यकता को समझ कर उनके अनुरूप वर्क स्पेस इंटीरियर फ़िट-आउट को तैयार करना एवं ग्राहकों को शत प्रतिशत संतुष्ट करना पदम ग्रुप के लिए एक प्रतिबद्धता रही है।

 

टॅग्स :दिल्लीमुंबई
Open in App

संबंधित खबरें

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 5: मुंबई की 13 सीटों पर पांचवें चरण में होगा मतदान, इन दिग्गजों पर रहेगी सबकी नजर; जानें हॉट सीटों का समीकरण

क्रिकेटIPL 2024: Jonty Rhodes को आखिर मुंबई में ऐसा क्यों लगा.., सोशल मीडिया पर शहरवासियों को लेकर कह दी ये बात

क्राइम अलर्टअंतरंग वीडियो 6 वर्षीय बेटे से शूट करवाने पर मां और चाचा के खिलाफ केस दर्ज, कोर्ट में महिला ने कबूला..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत