लाइव न्यूज़ :

BSNL ग्राहक को 99 रुपये वाले प्लान में कॉलिंग के साथ ये सुविधा भी मिलेगी बिल्कुल मुफ्त

By रजनीश | Published: June 11, 2020 1:21 PM

कोरोना संकट में हुए लॉकडाउन ने कॉलिंग और डेटा की खपत काफी बढ़ा दी है। इससे नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों ने अपने प्लान में कई बदलाव किए हैं।

Open in App
ठळक मुद्दे99 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान की सुविधा का लाभ आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, चंडिगढ़, चेन्नई, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली, गुजरात, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और झारखंड के उपभोक्ता उठा सकते हैं। बीएसएनएल के 699 वाले प्लान में प्रतिदिन 500 एमबी डाटा मिलेगा। किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्रतिदिन 250 मिनट मिलेंगे।

मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए 99 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को एक बार फिर रिवाइज किया है। अब इस प्लान में यूजर्स को 22 दिन तक मुफ्त में पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन (PRBT) की सर्विस मिलेगी। 

इसी कॉलर ट्यून की सर्विस के लिए कंपनियां 30 रुपये प्रति माह लेती हैं। इसके अलावा जब भी आप ट्यून को चेंज करते हैं तो हर ट्यून के बदले 12 रुपये चार्ज वसूला जाता है। तो चलिए जानते हैं 99 रुपये वाले प्लान में क्या बेनेफिट्स हैं...

99 रुपये वाला प्लानबीएसएनएल के 99 रुपये वाले प्लान में 22 दिनों के लिए मुफ्त में रिंग बैक टोन या कहें कॉलर ट्यून की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को हर दिन 250 एफयूपी मिनट मिलेंगे। लिमिट खत्म होने के बाद बेसिक टैरिफ रिचार्ज कराना होगा।

इन इलाकों में मिलेगा प्लान99 रुपये वाले बीएसएनएल प्लान की सुविधा का लाभ आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, चंडिगढ़, चेन्नई, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली, गुजरात, गोवा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और झारखंड के उपभोक्ता उठा सकते हैं। 

कर्नाटक, कोलकाता, लद्दाख, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, पंजाब, पुडुचेरी, राजस्थान, सिक्किम, तेलंगाना, यूपी पूर्व, यूपी पश्चिम, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के यूजर्सर भी इस रिचार्ज प्लान का फायदा उठा सकते हैं। 

108 रुपये का प्लान बीएसएनएल के 108 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 1 जीबी डाटा और 500 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इस प्लान में दिल्ली, मुंबई सहित अन्य सर्किल के नंबरों पर भी कॉल करने के लिए 250 मिनट दिए हैं। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

699 रुपये का भी है प्लानबीएसएनएल के 699 वाले प्लान में प्रतिदिन 500 एमबी डाटा मिलेगा। किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्रतिदिन 250 मिनट मिलेंगे। इस प्लान के साथ भी 60 दिनों के लिए कॉलर ट्यून की सर्विस मिलेगी। 

इस प्लान की वैलिडिटी होती तो 60 दिनों के लिए है लेकिन प्रमोशनल ऑफर लागू होने के बाद इसकी वैधता 180 दिन की हो जाएगी। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि इस प्लान को केवल कंपनी की आधिकारिक साइट से ही रिचार्ज कराया जा सकता है।

टॅग्स :बीएसएनएलरिचार्ज प्लान
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

भारतलोकसभा ने दूरसंचार विधेयक 2023 को मंजूरी दी, राज्यसभा में पास होने के बाद 138 साल पुराने कानून की जगह लेगा

भारतUttarkashi Tunnel Rescue Update: परिवार का हालचाल पूछेंगे और बताएंगे, मजदूरों को लैंडलाइन फोन देगी सरकार

टेकमेनियाBharatNet Scheme 2023: 6.4 लाख गांवों को ब्रॉडबैंक संपर्क से जोड़ने के लिए 1.39 लाख करोड़ रुपये जारी, भारतनेट परियोजना के अंतर्गत 1.94 लाख गांवों को जोड़ा, जानें आंकड़े

टेकमेनियाबीएसएनएल को 4जी और 5जी स्पेक्ट्रम आवंटित कर नई जान डालने की कोशिश, 89047 करोड़ रुपये का पैकेज मंजूर, केंद्रीय मंत्रिमंडल का बड़ा फैसला

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित