लाइव न्यूज़ :

turkey earthquake: भूकंप ने तुर्की और यूनान को हिलाया, चार की मौत, 120 घायल, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 30, 2020 8:42 PM

Open in App
1 / 8
एजियन सागर में शुक्रवार के आए शक्तिशाली भूकंप ने तुर्की और यूनान को हिलाकर रख दिया। तुर्की के गृह मंत्री ने कहा कि पश्चिमी इजमिर प्रांत में छह इमारतें जमींदोज हो गईं हैं।
2 / 8
तुर्की के आपदा एवं आपात प्रबंधन विभाग ने कहा कि भूकंप का केन्द्र एजियन सागर में 16.5 किलोमीटर नीचे था। भूकंप की तीव्रता 6.6 दर्ज की गई है।
3 / 8
यूरोपीय- मूध्यसागर भूकंप विज्ञान केन्द्र ने कहा कि शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 6.9 थी और इसका केन्द्र यूनान के उत्तर-उत्तरपूर्व में सामोस द्वीप में था।
4 / 8
तुर्की की मीडिया में मध्य इजमिर में बहुमंजिला इमारत का मलबा दिखाया गया है। इसके अलावा बचावकर्मी भी तैनात दिखाई दे रहे हैं। मध्य इजमिर में कई जगह धुआं उठने की तस्वीरें भी सामने आई हैं।
5 / 8
इजमिर के गर्वनर ने कहा है कि चार लोगों की मौत हुई और 120 घायल हुए। तुर्की की मीडिया ने कहा है कि भूकंप एजियन और मरमरा दोनों क्षेत्रों में महसूस किया गया है, जहां इस्तांबुल स्थित है।
6 / 8
इस्तांबुल के गर्वनर ने कहा कि नुकसान के बारे में कोई खबर नहीं मिली है। अमेरिका के भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप की तीव्रता 7.0 थी। भूंकप के झटके पूर्वी यूनान के प्रायद्वीपों में भी महसूस किये गए।
7 / 8
इसके अलावा राजधानी एथेंस में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये। यूनान की मीडिया ने कहा कि भूकंप के दौरान सामोस और अन्य प्रायद्वीपों के निवासी अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर भागे।
8 / 8
इसके अलावा चट्टान गिरने की खबर भी मिली है। हताहतों को लेकर तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है।
टॅग्स :भूकंपतुर्कीसंयुक्त राष्ट्रअमेरिकारूसचीन
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वअमेरिका में रह रहे भारतीय अप्रवासियों के लिए अच्छी खबर, अगले 5 हफ्ते में H-1 B वीजा करा सकते हैं रिन्यू

विश्वMaldives Parliament: भारत से बैर!, मुसीबत में राष्ट्रपति मुइज्जू, गिर सकती है सरकार, महाभियोग चलाने के लिए प्रस्ताव रखने की तैयारी, संसद में 80 सदस्य, जानें समीकरण

कारोबारUnion Budget 2024 LIVE News Updates: अंतरिम बजट, अमेरिकी केंद्रीय बैंक के ब्याज दर और कंपनियों की तिमाही पर नजर, कैसा हो सकता है बाजार का हाल!

विश्वअमेरिका ने 2023 में भारतीयों को रिकॉर्ड 14 लाख वीजा जारी किए

विश्वब्लॉग: रूसी सैन्य विमान का दुर्घटनाग्रस्त होना बना गुत्थी

विश्व अधिक खबरें

विश्वMaldives की मुइज्‍जू सरकार की बढ़ी मुश्किल, भारत से विवाद के बाद जा सकती है कुर्सी

विश्वसुल्तान इब्राहिम बने मलेशिया के नए राजा, 5.7 बिलियन डॉलर की अकूत संपत्ति के हैं मालिक, जानिए उनके बारे में

विश्व"भारत से, पीएम मोदी से माफी मांगें राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू", मालदीव के विपक्षी नेता गसुइम इब्राहिम ने रखी मांग

विश्व'मुइज्जू को औपचारिक रूप से पीएम मोदी और भारत सरकार से माफी मांगनी चाहिए', मालदीव की जम्हूरी पार्टी के नेता कासिम इब्राहिम ने कहा

विश्वपाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री कुरैशी को 10 साल की सजा, गोपनीयता उल्लंघन से जुड़ा है मामला