लाइव न्यूज़ :

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के लिए सज गई अयोध्या, तस्वीरों में देखिए कैसी है तैयारी

By विनीत कुमार | Published: August 05, 2020 10:36 AM

Open in App
1 / 9
अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी सहित चार अन्य लोग इसी मंच पर बैठकर भूमि पूजन करेंगे।
2 / 9
राम मंदिर के लिए भूमिपूजन से पहले रामलला की मनमोहक तस्वीर भी सामने आई है। रामलला को नए वस्त्र, फूल और गहनों से सजाया गया है। रामलला भगवान राम का बालरूप हैं।
3 / 9
अयोध्या में भूमिपूजन जहां होना है, वहां तमाम तैयारी पूरी हैं। कई मेहमान भी पहुंच गए हैं। पूरी अयोध्या को भी सजाया गया है।
4 / 9
अमेरिका में भी राम मंदिर निर्माण की शुरुआत को लेकर जश्न का माहौल दिखा। अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोग वॉशिंगटन डीसी के कैपिटल हिल के बाहर पहुंचे और अपनी खुशी जताई।
5 / 9
पीएम मोदी अयोध्या दिन में 11.30 बजे पहुंचेंगे और सबसे पहले हनुमागढ़ी मंदिर पहुंचेंगे। पीएम मोदी सबसे पहले यहां करीब दस मिनट पूजा करने के बाद भूमिपूजन स्थल की ओर रवाना होंगे।
6 / 9
भूमिपूजन को देखते हए अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गए हैं। सड़कों पर पुलिस का जमावड़ा है और तमाम गाड़ियों की चेकिंग भी हो रही है।
7 / 9
8 / 9
कोरोना संकट को देखते हुए हनुमानगढ़ी मंदिर को भी आज सुबह सैनेटाइज किया गया। बाबा रामदेव भी आज सुबह हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे।
9 / 9
अयोध्या का श्रृंगार नई नवेली दुल्हन की तरह किया गया है। सरयू के किनारे भी सजावट की गई है। साथ ही कई साधु-संत भी इस मौके पर अयोध्या पहुंचे हैं।
टॅग्स :राम जन्मभूमिअयोध्यानरेंद्र मोदीराम मंदिर
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वRam Lalla Pran Pratistha: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भक्त हनुमान पहुंचे न्यूजर्सी, 25 फीट लंबी और 15 टन है मूर्ति का वजन

भारतAyodhya Ram Mandir: वीडियो- रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या रवाना हुए ये बॉलीवुड के सितारे, देखिए

पूजा पाठफूलों से सजी अयोध्या, देशभर में राम के स्वागत की धूम, मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया, देखें तस्वीरें

भारतAyodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Live: प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू, भारत के साथ-साथ 60 अन्य देशों में भी जश्न, जानें पूरा शेयडूल, वीडियो

भारतRam Mandir Ayodhya: "आज जनता का दिन है, सारे संघर्ष खत्म हो चुके हैं", रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर बाबरी के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतRam Mandir Pran Pratishtha: रामलला को कराया गया स्नान, 114 कलशों में लाया गया तीर्थ स्थलों का पवित्र जल

भारतRam Mandir Pran Pratishtha Live: देहरादून में डेढ़ लाख से अधिक दीप प्रज्वलित, जय-जय श्री राम-जय-जय सीता राम, सीएम धामी ने गौ सेवा की और रामचरितमानस का पाठ किया, देखें वीडियो

भारतब्लॉग: नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर बेचैनी

भारतLok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए किसका दांव और किसका घात?, क्या करेंगे नीतीश, जानें क्या है पूरा माजरा

भारतAyodhya Ram Mandir से Yogi और Modi कितना खड़ा कर पाएंगे रोजगार