लाइव न्यूज़ :

तमिलनाडु: स्टालिन जाने वाले हैं विदेश, बना सकते हैं बेटे उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री, सियासी अटकलों का बाजार हुआ गर्म

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 09, 2024 12:05 PM

तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों बहुत तेजी से चर्चा उठ रही है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन अपने बेटे और सूबे के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बना सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देतमिलनाडु के राजनीतिक गलियारों में बहुत तेजी से बड़े सियासी फेरबदल की चर्चा उठ रही है कयास लग रहे हैं कि एमके स्टालिन अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को बना सकते हैं उपमुख्यमंत्री एआईएडीएमके ने अफवाहों पर कसा तंज, कहा- डीएमके में फलफूल रहा है वंशवाद

चेन्नई: दक्षिण भारत की राजनीति में प्रभावशाली भूमिका निभाने वाले राज्य तमिलनाडु में बड़ा सियासी फेरबदल हो सकता है। जी हां, चेन्नई के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों बहुत तेजी से चर्चा उठ रही है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन अपने बेटे और सूबे के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बना सकते हैं।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के सूत्रों की माने तो पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन आगामी फरवरी महीने में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं और हो सकता है कि उसी समय स्टालिन सूबे की कमान बतौर उपमुख्यमंत्री अपने बेटे उदयनधि को थमा सकते हैं।

कयास इस बात के भी लग रहे हैं कि 21 जनवरी को सेलम में होने वाली डीएमके की यूथ विंग की बैठक के बाद उदयनिधि को स्टालिन सरकार में मंत्री से भी ऊंचा ओहदा मिल सकता है।

हालांकि डीएमके पार्टी संगठन के सचिव टीकेएस एलंगोवन ने कहा कि बतौर उपमुख्यमंत्री उदयनिधि की नियुक्ति में अभी संशय है क्योंकि उनमें अभी भी जागरूकता की कमी है लेकिन एलंगोवन ने इस बात को भी साफ किया कि पार्टी में उदयनिधि की सक्रिय भागीदारी है।

एलंगोवन ने इस बात पर भी जोर दिया कि उदयनिधि को डिप्टी सीएम बनाना है या नहीं, इसका अंतिम निर्णय खुद एमके स्टालिन ही लेंगे। उन्होंने कहा, "अगर उदयनिधि उपमुख्यमंत्री बनते हैं तो उसमें कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि वह बहुत सक्रिय नेता हैं लेकिन वह उपमुख्यमंत्री बनेंगे या नहीं इसका फैसला तो केवल मुख्यमंत्री करेंगे।"

इस बीच उदयनिधि ने इस पूरे मामले को ज्यादा तवज्जो न देते हुए, उपमुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी की खबरों को महज 'अफवाह' बताया है। उदयनिधि ने कहा, "केवल मुख्यमंत्री को ही ऐसे निर्णय लेने का अधिकार है और यह सिर्फ एक अफवाह है।"

वहीं मीडिया खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी दल ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की ओर से जोर देकर कहा गया है कि उदयनिधि के उपमुख्यमंत्री बनने को अफवाह के रूप में खारिज नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक सच्चाई है।

एआईएडीएमके प्रवक्ता कोवई सत्यन ने कहा, "यह बात तो हम पिछले एक साल से कह रहे हैं। स्टालिन ने उदयनिधि को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया। उसके बाद अपनी सरकार में मंत्री बनाया और अब उसे उपमुख्यमंत्री बना रहे हैं। वह 2026 में डीएमके की ओर से सीएम का चेहरा होंगे और इससे पता चलता है कि द्रमुक लोकतंत्र के नाम पर 'परिवारवाद' फलफूल रहे हैं।"

इसके साथ सत्यन ने कहा, "डीएमके में पिता, पुत्र, पोते और परपोते ही पार्टी का नेतृत्व करने में सक्षम हैं, जो साफ दिखाता है कि द्रमुक में अन्नाद्रमुक के विपरीत कोई लोकतंत्र नहीं है, वहां पर कोई भी जमीनी कार्यकर्ता पार्टी का प्रमुख नहीं बन सकता है।"

टॅग्स :एमके स्टालिनTamil Naduडीएमकेचेन्नईAIADMK
Open in App

संबंधित खबरें

भारतTamil Nadu Class 11th Result 2024: परिणाम आए सामने, 7% से लड़कियों ने लड़कों को छोड़ा पीछे, कुल 91 फीसद छात्र पास

क्राइम अलर्टTamil Nadu Woman Body: कार में महिला का शव, आरोपी करने वाले थे यह काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतTN 10th Result 2024 Declared: तमिलनाडु के 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित, इन आसान स्टेप्स के जरिए देखें रिजल्ट

भारतLok Sabha Elections 2024: "कांग्रेस मानती है कि भारत आक्रमणकारियों की भूमि है, इसलिए पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात कहते हैं", तमिलनाडु भाजपा प्रमुख अन्नामलाई ने कहा

भारतTN HSE 12th Result 2024: 12वीं कक्षा के आज नतीजे हुए जारी, कुल 94.56 फीसदी छात्र पास

भारत अधिक खबरें

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: ''नरेंद्र मोदी दक्षिण और उत्तर भारतीयों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, जहर उगल रहे हैं'', सिद्धारमैया का प्रधानमंत्री पर हमला

भारतममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर बुरे फंसे भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय, TMC ने किया चुनाव आयोग का रुख

भारतLok Sabha Elections 2024: "केजरीवाल का जेल में दिमाग खत्म हो गया है, उन्होंने उस कांग्रेस को गले लगाया, जिसका अन्ना हजारे ने विरोध किया था'', योगी आदित्यनाथ ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी संविधान की नहीं कांग्रेस की चिंता करें, जिसे उन्होंने बर्बाद कर दिया है", आचार्य प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस नेता पर हमला