लाइव न्यूज़ :

कुमार मंगलम बिड़ला के दादा बीके बिड़ला का निधन, 98 वर्ष के थे, 15 वर्ष की उम्र में शुरू किया कारोबार

By भाषा | Published: July 03, 2019 5:41 PM

बिड़ला सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन थे और 15 वर्ष की आयु से कारोबार में सक्रिय थे। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने कई कारोबारी पहलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने काम की शुरुआत केसोराम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन के रूप में की थी।

Open in App
ठळक मुद्देकुमार मंगलम बिड़ला के पिता आदित्य विक्रम बिड़ला बी के बिड़ला के एकलौते बेटे थे। उनका निधन 1995 में हो गया। बिड़ला सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन थे और 15 वर्ष की आयु से कारोबार में सक्रिय थे।

जाने - माने उद्योगपति और कुमार मंगलम बिड़ला के दादा बंसत कुमार बिड़ला (बी . के बिड़ला) का मुंबई में बुधवार को निधन हो गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बिड़ला 98 वर्ष के थे।

बिड़ला सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज के चेयरमैन थे और 15 वर्ष की आयु से कारोबार में सक्रिय थे। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने कई कारोबारी पहलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने काम की शुरुआत केसोराम इंडस्ट्रीज के चेयरमैन के रूप में की थी।

ऑनलाइन मौजूद एक प्रोफाइल के मुताबिक, बिड़ला ने विशेष रूप से कपास, विस्कोस, पॉलिस्टर और नायलॉन धागा, कागज, शिपिंग, पारदर्शी कागज, सीमेंट, चाय, कॉफी, इलायची, रसायन, प्लाईवुड जैसे क्षेत्रों में अवसरों का फायदा उठाया। कुमार मंगलम बिड़ला के पिता आदित्य विक्रम बिड़ला बी के बिड़ला के एकलौते बेटे थे। उनका निधन 1995 में हो गया। 

टॅग्स :मुंबईकुमार मंगलम बिड़ला
Open in App

संबंधित खबरें

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 5: मुंबई की 13 सीटों पर पांचवें चरण में होगा मतदान, इन दिग्गजों पर रहेगी सबकी नजर; जानें हॉट सीटों का समीकरण

क्रिकेटIPL 2024: Jonty Rhodes को आखिर मुंबई में ऐसा क्यों लगा.., सोशल मीडिया पर शहरवासियों को लेकर कह दी ये बात

क्राइम अलर्टअंतरंग वीडियो 6 वर्षीय बेटे से शूट करवाने पर मां और चाचा के खिलाफ केस दर्ज, कोर्ट में महिला ने कबूला..

क्राइम अलर्टमुंबई में चोरों का कारनामा; पुलिस होने का दावा कर कैफे मालिक से लूटे 25 लाख, 4 आरोपी गिरफ्तार

भारत अधिक खबरें

भारतममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर बुरे फंसे भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय, TMC ने किया चुनाव आयोग का रुख

भारतLok Sabha Elections 2024: "केजरीवाल का जेल में दिमाग खत्म हो गया है, उन्होंने उस कांग्रेस को गले लगाया, जिसका अन्ना हजारे ने विरोध किया था'', योगी आदित्यनाथ ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी संविधान की नहीं कांग्रेस की चिंता करें, जिसे उन्होंने बर्बाद कर दिया है", आचार्य प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस नेता पर हमला

भारतयोगी का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- विचारधारा के लिए सत्ता छोड़ने में दोबारा नहीं सोचेंगे

भारतराजनाथ सिंह ने कहा- "अब तो पाकिस्तान भी भारत के शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरने को स्वीकार कर रहा"