लाइव न्यूज़ :

Mercedes Benz India 2023: एसयूवी जी 400डी एडवेंचर एडिशन और जी 400डी एएमजी लाइन पेश, जानें कीमत और खासियत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 08, 2023 3:42 PM

Mercedes Benz India 2023: मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बयान में कहा, “दोनों संस्करणों की आपूर्ति चालू वर्ष की तीसरी तिमाही से शुरू होने की उम्मीद है।”

Open in App
ठळक मुद्देनई जी 400डी की बुकिंग के लिए वरीयता मर्सिडीज-बेंज के मौजूदा ग्राहकों को दी जाएगी।आपूर्ति इनकी भारी मांग देखते हुए भारतीय बाजारों के लिए इनके आवंटन पर आधारित होगी। ग्राहकों का ध्यान एसयूवी श्रेणी के वाहनों पर बना हुआ है।

Mercedes Benz India 2023:जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वेहिकल (एसयूवी) जी-क्लास के दो संस्करण- जी 400डी एडवेंचर एडिशन और जी 400डी एएमजी लाइन पेश किए। इनकी कीमत 2.55 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

मर्सिडीज बेंज इंडिया ने बयान में कहा, “दोनों संस्करणों की आपूर्ति चालू वर्ष की तीसरी तिमाही से शुरू होने की उम्मीद है।” कंपनी ने कहा कि नई जी 400डी की बुकिंग के लिए वरीयता मर्सिडीज-बेंज के मौजूदा ग्राहकों को दी जाएगी।

कंपनी ने कहा कि इन संस्करणों की आपूर्ति इनकी भारी मांग देखते हुए भारतीय बाजारों के लिए इनके आवंटन पर आधारित होगी। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा, “ग्राहकों का ध्यान एसयूवी श्रेणी के वाहनों पर बना हुआ है। जी-क्लास भारतीय ग्राहकों के लिए बहुप्रतीक्षित वाहन रहा है।”

बीएमडब्ल्यू ने बाजार में उतारी एम2 स्पोर्ट्स कार, कीमत 98 लाख रुपये

लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजार में एम2 स्पोर्ट्स कार उतारी है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इस कार की शोरूम कीमत 98 लाख रुपये है। कंपनी ने बयान में कहा, “कॉन्पैक्ट दो दरवाजों, चार सीटों वाली स्पोर्ट्स कार बृहस्पतिवार से पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में उपलब्ध होगी।”

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, “इस मॉडल का निर्माण ब्रांड के अल्ट्रा-स्पोर्टी मॉडल की परंपरा पर किया गया है।” यह मॉडल टर्बो छह सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है, जो 453 हॉर्स पॉवर से लैस है। यह वाहन 0-100 किलोमीटर की रफ्तार 4.1 सेकंड में हासिल कर लेगा।

महिंद्रा सुप्रो सीएनजी डुओ के साथ दोहरे ईंधन वाले छोटे वाणिज्यिक वाहन खंड में उतरी

महिंद्रा एंड महिंद्रा सुप्रो सीएनजी डुओ की पेशकश के साथ दोहरे ईंधन वाले छोटे वाणिज्यिक वाहन खंड में उतर गई है। इस गाड़ी की शोरूम कीमत 6.32 लाख रुपये है। सुप्रो सीएनजी डुओ सीएनजी और पेट्रोल दोनों पर चल सकती है। यह मॉडल 750 किलोग्राम की पेलोड क्षमता और 75 किलो की सीएनजी टैंक क्षमता के साथ आता है।

इसमें पांच लीटर का पेट्रोल टैंक भी है। यानी एक बार सीएनजी भरवाने के बाद यह वाहन 325 किलोमीटर तक चल सकता है। ऐसे में एक शहर से दूसरे शहर तक परिवहन के लिए इस गाड़ी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय बिक्री प्रमुख बानेश्वर बनर्जी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह वाहन मालवहन के विभिन्न क्षेत्रों की मांग को पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल एक शहर से दूसरे शहर तक परिवहन के लिए भी किया जा सकेगा। कंपनी इस मॉडल को महाराष्ट्र स्थित चाकन संयंत्र में बना रही है।

टॅग्स :मर्सिडीज बेंजमर्सिडीज़ बेंज़ एस क्लासजर्मनी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेNaked Football Match: इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा; जानें क्यों

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कारोबारGoogle Layoff: छंटनी पर गूगल की मुहर, कहा- 'हां, हुई छंटनी', लेकिन अभी भी दरवाजे खुले

क्राइम अलर्टजर्मनी से खालिस्तानी आतंकियों की भर्ती और फंडिंग का चल रहा था काम, पंजाब पुलिस ने मास्टरमाइंड को दिल्ली एयरपोर्ट से धर दबौचा

विश्वArvind Kejriwal Controversy: मोदी सरकार से खरी-खोटी सुनने के बाद जर्मनी सरकार ने कहा, "केजरीवाल विवाद भारत का आंतरिक मामला, हमारा कोई मतलब नहीं"

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIndeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड में होगी छंटनी, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना

कारोबारGold Price Today 14 May 2024: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें आपके शहर में क्या है रेट

कारोबारIndia Artificial Intelligence AI: 2027 तक तीन गुना बढ़कर 5 अरब अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान, इंटेल-आईडीसी रिपोर्ट ने कहा- 2023 में एआई पर 170.38 करोड़ अमेरिकी डॉलर खर्च

कारोबारललित गर्ग का ब्लॉग: प्रवासी कामगारों से मजबूत होती अर्थव्यवस्था

कारोबारShare Market Close: चौथे चरण की वोटिंग से शेयर बाजार में आई आंधी, सेंसेक्स 111 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त