लाइव न्यूज़ :

PBL: कैरोलिना मारिन की हैदराबाद हंटर्स ने बेंगलुरू ब्लास्टर्स को हराया, पहली बार जीता खिताब

By IANS | Published: January 14, 2018 10:35 PM

विक्टर ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 3-1 की बढ़त ले ली। प्रणीथ ने वापसी की कोशिश की।

Open in App

हैदराबाद हंटर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन का खिताब जीत लिया है। हैदराबाद ने रविवार को गाचीबाउली स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में बेंगलुरू ब्लास्टर्स को 4-3 से हराकर पहली बार यह खिताब अपने नाम किया। हैदराबाद ने पुरुष युगल मैच गंवाने के बाद पुरुष एकल मैच (ट्रम्प) जीतते हुए 2-1 की बढ़त हासिल की, लेकिन इसके बाद वह दूसरा पुरुष एकल मैच हार गई। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था। यहां स्कोर 3-2 बेंगलुरू के पक्ष में हो गया। 

इसके बाद कैरोलिना मारिन ने महिला एकल मुकाबला जीतते हुए अपनी टीम हैदराबाद को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। हैदराबाद के लिए निर्णायक अंक उसकी मिश्रित युगल की जोड़ी पिया जेबादियास बर्नाडेथ और सात्विकरंकीराज रेड्डी की जोड़ी ने जीता। इस जोड़ी ने बेंगलुरू की किम सांग और एन.सिक्की रेड्डी की जोड़ी को 15-11, 15-12 से मात दी। 

इससे पहले, 2-1 से पिछड़ने के बाद विक्टर एक्सेलसन ने हैदराबाद के बी. साईं प्रणीथ को 15-8, 15-10 से मात देते हुए बेंगलुरू की वापसी करा दी थी। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसके हिस्से दो अंक आते हैं जबकि हारने पर उसके अंक काट लिए जाते हैं। 

विक्टर ने पहले गेम की अच्छी शुरुआत की और 3-1 की बढ़त ले ली। प्रणीथ ने वापसी की कोशिश की, लेकिन विक्टर ब्रेक में 8-5 की बढ़त के साथ गए। ब्रेक के बाद विक्टर ने गेम अपने नाम करने में ज्यादा समय नहीं लगाया और 15-8 से गेम जीत ले गए। 

दूसरे गेम में भी विक्टर आगे रहे। उन्होंने 3-0 की बढ़त ले ली थी जिसे कायम रखते हुए वह ब्रेक में 8-2 की बढ़त के साथ गए। ब्रेक के बाद प्रणीथ वापसी नहीं कर पाए और विक्टर ने दूसरे गेम में 15-10 से जीत हासिल करते हुए मैच अपने नाम किया और अपनी टीम की वापसी कराई। इसके बाद हैदराबाद की मारिन ने बेंगलुरू क्रिस्ट गिल्मर को 15-8, 15-14 से मात देते हुए स्कोर बराबर किया और फिर बर्नडेथ और रंकीरेड्डी की जोड़ी ने अपनी टीम को जीत दिलाई। 

दिन के पहले मुकाबले में बेंगलुरू ने जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली थी। पुरुष युगल के मुकाबले में कोर्ट पर उतरे बेंगलुरू के माथियास बोए और रांग की जोड़ी ने हैदराबाद के मार्किस किडो और यो यियोन सेयोंग की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-9, 15-10 से मात देते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। 

इसके बाद हुए पुरुष एकल वर्ग के मैच में हैदराबाद के ली ह्यून इल ने बेंगलुरू के शुभांकर डे को 15-7, 15-13 से मात देते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। यह हैदराबाद का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर इल ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए।

टॅग्स :प्रीमियर बैडमिंटन लीगबैडमिंटन
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलBadminton Asia Championships: पीवी सिंधू को मिली जीत, लक्ष्य सेन और श्रीकांत पहले दौर में हारे

अन्य खेलFrench Open 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने 2024 सीज़न का पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता

अन्य खेलBadminton Asia Team Championships 2024: हमारी बेटी किसी से कम नहीं!, महिला टीम ने बैडमिंटन में रचा इतिहास, जापान को 3-2 से हराकर फाइनल में, थाइलैंड से टक्कर

अन्य खेलबैडमिंटन में भारत की स्टार जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बने विश्व नंबर 1

अन्य खेलAsian Games 2023, India medal tally: चीन में भारतीयों खिलाड़ियों ने किया कमाल, 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य के साथ 107 पदक पर कब्जा, देखें टोटल विजेता लिस्ट

बैडमिंटन अधिक खबरें

बैडमिंटनCWC 2023 Final: कपिल देव को विश्व कप फाइनल के लिए नहीं किया गया आमंत्रित, छलका दर्द, कहा- "कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.."

बैडमिंटनThomas Cup Final 2022: 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर थॉमस कप ट्रॉफी जीती, इतिहास के पन्नों में दर्ज, देखें तस्वीरें

बैडमिंटनBWF Badminton Championships Final: टूट गया सपना, विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में हारे किदांबी श्रीकांत

बैडमिंटनBWF World Championship 2021: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से पीवी सिंधु बाहर, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में 21-17, 21-13 से हराया

बैडमिंटनBWF World Tour Finals: खिताब से दूर पीवी सिंधु, आन सियोंग ने 21-16, 21-12 से हराया, भारतीय बैडमिंटन स्टार को रजत पदक मिला