CWC 2023 Final: कपिल देव को विश्व कप फाइनल के लिए नहीं किया गया आमंत्रित, छलका दर्द, कहा- "कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.."

By रुस्तम राणा | Published: November 19, 2023 06:20 PM2023-11-19T18:20:22+5:302023-11-19T18:20:22+5:30

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव मैदान पर मौजूद नहीं हैं। एबीपी न्यूज से बातचीत में देव ने कहा कि उन्हें इस बारे में आमंत्रित नहीं किया गया है।

CWC 2023 Final Kapil Dev was not invited for the World Cup final, expressed pain, said- "Sometimes people forget.." | CWC 2023 Final: कपिल देव को विश्व कप फाइनल के लिए नहीं किया गया आमंत्रित, छलका दर्द, कहा- "कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.."

CWC 2023 Final: कपिल देव को विश्व कप फाइनल के लिए नहीं किया गया आमंत्रित, छलका दर्द, कहा- "कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.."

Highlightsभारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव मैदान पर मौजूद नहीं हैंएक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए देव ने कहा कि उन्हें इस बारे में आमंत्रित नहीं किया गया हैभारतीय टीम के पूर्व कप्तान देव को एक वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है

CWC 2023 Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी विश्वकप का फाइनल मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई की योजना अतीत के सभी पूर्व विश्व कप विजेता कप्तानों को आमंत्रित कर सम्मानित करने की है। हालाँकि, भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव मैदान पर मौजूद नहीं हैं। एबीपी न्यूज से बातचीत में देव ने कहा कि उन्हें इस बारे में आमंत्रित नहीं किया गया है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान देव को एक वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, जो सोशल मीडिया पर उपलब्ध है, “मुझे आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने मुझे नहीं बुलाया इसलिए मैं नहीं गया। इतना सरल है। मैं चाहता था कि '83 की पूरी टीम मेरे साथ वहां रहे, लेकिन मुझे लगता है कि यह इतना बड़ा आयोजन है और लोग जिम्मेदारियां संभालने में इतने व्यस्त हैं कि कभी-कभी वे भूल जाते हैं।''

देव के नेतृत्व में भारत ने पहली बार प्रतिष्ठित विश्व कप ट्रॉफी जीती, जब यह 60 ओवर का साइड प्रारूप था। देव के नेतृत्व वाली भारतीय इकाई ने कम स्कोर वाले मुकाबले में सितारों से सजी वेस्टइंडीज इकाई को चौंका दिया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में पड़ गई। 

मेन इन ब्लू ने पहले 10 ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुबमन गिल को खो दिया। गिल जहां एक अंक के स्कोर पर आउट हुए वहीं रोहित ने एक बार फिर टीम को विस्फोटक शुरुआत दी। ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने से पहले भारतीय कप्तान ने 47(31) रन जोड़े। इसके बाद कोहली ने 54 रन, केएल राहुल ने 66 रनों की पारी खेली। भारत ने 50 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाते हुए 240 रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य रखा है। 

Web Title: CWC 2023 Final Kapil Dev was not invited for the World Cup final, expressed pain, said- "Sometimes people forget.."

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे