लाइव न्यूज़ :

रॉयल एनफील्ड का जलवा बरकरार, बिक गईं 38 हजार से ज्यादा बुलेट, महिलाओं के लिए आई खास ड्रेस

By रजनीश | Published: July 04, 2020 2:18 PM

रॉयल एनफील्ड की बाइक बुलेट नाम से काफी ज्यादा पहचानी जाती है। युवाओं से लेकर ज्यादा उम्र के लोगों के बीच भी इसका गजब का क्रेज है। रॉयल एनफील्ड ने वापसी तो लंबे समय बाद की लेकिन जबरदस्त लोकप्रियता हासिल हुई।

Open in App
ठळक मुद्देरॉयल एनफील्ड की 350 सीसी कैटेगरी वाली बाइक को 500 सीसी इंजन वाले मॉडल के मुकाबले काफी ज्यादा पसंद किया गया।रॉयल एनफील्ड्स ने देश में महिलाओं के लिए पहली बार अपेरल और राइडिंग गियर रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है।

बुलेट नाम से फेमस मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने जून में 38 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिल बेची। हालांकि पिछले साल के जून महीने में ही कंपनी ने इससे ज्यादा मोटरसाइकिल की बिक्री थी। पिछले साल के मुकाबले यह आंकड़ा 35 फीसदी कम है।

लॉकडाउन में ढ़ील का मिला फायदारॉयल एनफील्ड की बाइक्स की बिक्री से यह तो साफ है कि लॉकडाउन में मिली ढील के बाद आर्थिक गतिविधियां जोर पकड़ रही हैं। रॉयल एनफील्ड के मुताबिक उसने जून में 38065 मोटरसाइकिल बेची। इनमें से घरेलू बिक्री 36510 यूनिट रही जबकि 1555 यूनिट निर्यात की। 

पिछले साल के मुकाबले कम रही बिक्रीपिछले साल जून में कंपनी ने 58339 मोटरसाइकिलों की बिक्री की थी। देखा जाए तो पिछले साल के मुकाबले कंपनी की बिक्री में 35 फीसदी की गिरावट आई।

साल कि पहली तिमाही में भी कंपनी की बिक्री में 69 फीसदी गिरावट आई है। पिछले साल कंपनी ने जून तिमाही में 183589 मोटरसाइकिल बेची थी जबकि इस बार वह 57267 मोटरसाइकिल ही बेच पाई है। इस दौरान उसका एक्सपोर्ट भी पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले 75 फीसदी कम हुआ है। कंपनी ने पिछले साल जून तिमाही में 9159 यूनिट एक्सपोर्ट की थी जबकि इस साल जून तिमाही में यह आंकड़ा 2330 यूनिट रहा।

महिलाओं को आकर्षित करने के लिए खास अपेरलरॉयल एनफील्ड्स ने देश में महिलाओं के लिए पहली बार अपेरल और राइडिंग गियर रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है। रॉयल एनफील्ड ने अपने विज्ञापन में भी महिला को राइडिंग गियर के साथ दिखाया है। 

इस कलेक्शन में राइडिंग जैकेट, ट्राउजर, ग्लव्स और हेलमैट के अलावा टी-शर्ट, शर्ट और जींस शामिल हैं। इस कलेक्शन को देश में महिलाओं की राइडिंग हैबिट और मौसम को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

रॉयल एनफील्ड बाइक को लोग अन्य गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा मॉडिफाई कराते हैं। ऐसे में कुछ महीनों पहले कंपनी ने अपने ग्राहकों को फैक्ट्री कस्टमाइजेशन का विकल्प भी पेश किया था। कई बार बाहर बाजार से कस्टमाइजेशन कराने में वॉरंटी में परेशानी आती है। इसलिए कंपनी ने फैक्ट्री कस्टमाइजेशन का विकल्प दिया। इसमें आप अपने पसंद की बाइक भी खरीद सकेंगे और वारंटी में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

टॅग्स :रॉयल एनफील्डबाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें