लाइव न्यूज़ :

PoK के पीएम सरदार तनवीर इलियास कोर्ट की अवमानना ​​के मामले में अयोग्य घोषित, PTI को लगा बड़ा झटका

By मनाली रस्तोगी | Published: April 11, 2023 4:33 PM

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास को कोर्ट की अवमानना ​​के मामले में मंगलवार को अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

Open in App
ठळक मुद्देइलियास के अयोग्य घोषित होने से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को बड़ा झटका लगा है।पीओके के उच्च न्यायालय ने सरदार तनवीर इलियास को अयोग्य घोषित किया।पाकिस्तान कब्जे वाले क्षेत्र को 'आजाद कश्मीर' कहता है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास को कोर्ट की अवमानना ​​के मामले में मंगलवार को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए यह जानकारी साझा की। इलियास के अयोग्य घोषित होने से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को बड़ा झटका लगा है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीओके के उच्च न्यायालय ने सरदार तनवीर इलियास को अयोग्य घोषित किया। उच्च न्यायालय का फैसला इलियास को अपने एक भाषण में धमकी भरे लहजे का उपयोग करने के लिए पीओके के उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय के समक्ष अलग-अलग तलब किए जाने के बाद आया है। अदालत ने इलियास को किसी भी सार्वजनिक पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है।

इसके अलावा पीओके की अदालत ने मुख्य चुनाव आयुक्त अब्दुल रशीद सुलेहरिया को नए प्रधानमंत्री के लिए चुनाव कराने को कहा है। बता दें कि पाकिस्तान कब्जे वाले क्षेत्र को 'आजाद कश्मीर' कहता है। न्यायमूर्ति सदाकत हुसैन राजा के नेतृत्व में एक पूर्ण पीठ ने मामले की सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सरदार तनवीर इलियास की विशेषता वाले क्लिप चलाए गए।

इलियास ने अदालत से बिना शर्त माफी मांगते हुए कहा, "अगर मेरे किसी शब्द से जज को ठेस पहुंची हो तो मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं।" पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने कहा कि अदालत के फैसलों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है क्योंकि देश न्यायिक प्रणाली को नष्ट करके नहीं चल सकता है।"

टॅग्स :PTIFawad Chaudhary
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वअरविंद केजरीवाल की रिहाई पर फवाद चौधरी ने दी प्रतिक्रिया, पूर्व पाक मंत्री ने कही ये बात

विश्वPakistan: आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान के 14वें राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

विश्वशहबाज शरीफ पाकिस्तान के दोबारा बने प्रधानमंत्री, बहुमत न होने के बावजूद संसद में जीता विश्वास मत

विश्वपाकिस्तान: सरकार बनाने की रेस से बाहर हुए इमरान खान, पीटीआई केंद्र और पंजाब में विपक्ष में बैठने का किया फैसला

विश्वPakistan Elections 2024: इमरान खान की पार्टी ने 170 सीटों पर जीत का दावा किया, सरकार बनाने का लिया संकल्प

विश्व अधिक खबरें

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी सेना ने 10 अमेरिकी मिसाइलों को मार गिराया, खारकीव में फिर खोला मोर्चा, पीछे हट रही है यूक्रेनी फौज

विश्वव्हाइट हाउस में बजाया गया 'सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां...', मेहमानों के लिए परोसे गए गोल गप्पा और समोसा