Pakistan Elections 2024: इमरान खान की पार्टी ने 170 सीटों पर जीत का दावा किया, सरकार बनाने का लिया संकल्प

By रुस्तम राणा | Published: February 10, 2024 07:09 PM2024-02-10T19:09:20+5:302024-02-10T19:10:06+5:30

Pakistan Elections 2024 Imran Khan's Party Claims Victory In 170 Seats, Vows To Form Government says Report | Pakistan Elections 2024: इमरान खान की पार्टी ने 170 सीटों पर जीत का दावा किया, सरकार बनाने का लिया संकल्प

Pakistan Elections 2024: इमरान खान की पार्टी ने 170 सीटों पर जीत का दावा किया, सरकार बनाने का लिया संकल्प

Highlightsपार्टी नेता गौहर खान ने चुनाव में नेशनल असेंबली की 265 सीटों में से 170 सीटें जीतने का दावा कियाएक रिपोर्ट के अनुसार, वह मजलिस वहदत-ए-मुस्लिमीन के साथ गठबंधन बनाने के लिए तैयार हैआपराधिक दोषसिद्धि के कारण इमरान खान को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया गया था

इस्लामाबाद:पाकिस्तान चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने अपनी 170 सीटों में जीत का दावा किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी ने दावा किया है कि पीटीआई ने 265 नेशनल असेंबली सीटों में से 170 सीटें जीत ली हैं और वह पाकिस्तान स्थित मजलिस वहदत-ए-मुस्लिमीन (एमडब्ल्यूएम) के साथ गठबंधन बनाने के लिए तैयार है। यह तब हुआ है जब चुनावों की गिनती चल रही है और ज्यादातर पीटीआई समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवारों ने 100 सीटों पर जीत हासिल की है।

पीटीआई नेता बैरिस्टर गौहर खान ने आरोप लगाया कि पीटीआई द्वारा जीती गई सीटों को हार का रूप देने की कोशिश की गई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कल रिटर्निंग ऑफिसर्स (आरओ) के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का भी आह्वान किया, जहां नतीजों में 'देरी' हुई।

शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि पीटीआई ने नेशनल असेंबली की 265 सीटों में से 170 सीटें जीती हैं, जहां चुनाव हुए थे। खान ने कहा, "हम बड़े दावे के साथ दावा करते हैं कि फिलहाल, पीटीआई ने नेशनल असेंबली की 170 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है।" "इनमें से 94 वे हैं जिन्हें ईसीपी स्वीकार कर रहा है और फॉर्म-47 (अनंतिम परिणाम) जारी किया है।"

गौहर खान ने आगे कहा कि 22 सीटें - जिनमें इस्लामाबाद की तीन, सिंध की चार और पंजाब की बाकी सीटें शामिल हैं - वे थीं, जहां फॉर्म -45 के अनुसार, पीटीआई ने जीत हासिल की थी, लेकिन "हार में बदल गई"। उन्होंने आरोप लगाया कि "पीटीआई की जीती हुई सीटों को हार में तब्दील करने का स्पष्ट प्रयास किया जा रहा है।"

गौरतलब है कि आपराधिक दोषसिद्धि के कारण इमरान खान को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। बाद में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट द्वारा समर्थित एक फैसले में, पीटीआई का चुनाव चिन्ह भी ईसीपी द्वारा छीन लिया गया था। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, परिणामस्वरूप, पीटीआई नेताओं और समर्थकों ने स्वतंत्र उम्मीदवारों के रूप में चुनाव लड़ा।

Web Title: Pakistan Elections 2024 Imran Khan's Party Claims Victory In 170 Seats, Vows To Form Government says Report

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे