लाइव न्यूज़ :

आनंद महिंद्रा ने मदर्स डे के दिन 'इडली दादी' को गिफ्ट किया नया घर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 10, 2022 3:51 PM

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने कोयंबटूर के वाडीवेलमपलयम गांव में रहने वाली 85 साल की कमलाथल को घर गिफ्ट किया है। कमलाथल को प्यार से इडली दादी भी कहा जाता है, क्योंकि वह 1 रुपये में लोगों को इडली खिलाती हैं।

Open in App
ठळक मुद्देमहिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने मदर्स डे कि दिन इडली दादी को घर गिफ्ट किया है 85 साल की इडली दादी आज भी रोजाना करीब 500 इडली बनाती हैं और उन्हें 1 रुपये में बेचती हैंइडली दादी पहले खपरैल के घर में रहती थीं, आनंद महिंद्रा ने उन्हें नया घर देकर उनकी तकलीफ को कम किया है

कोयंबटूर: देश के जानमाने उद्योगपति आनंद महिंद्रा अपने वादों और सामाजिक कार्यों के कारण खासा चर्चा में रहते हैं। महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने फिर से नेक पहल करते हुए कोयंबटूर की मशहूर इडली दादी को उनका नया ठिकाना तोहफे के रूप में दिया है।

मदर्स डे के खास मौके पर महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने वाडीवेलमपलयम गांव में रहने वाली 85 साल की कमलाथल को घर गिफ्ट किया है।  कमलाथल को प्यार से इडली दादी भी कहा जाता है, क्योंकि वह 1 रुपये में लोगों को इडली बेचती हैं।

नये घर के मिलने से पहले तक कमलाथल गांव के अपने खपरैल वाले घर में रहती थीं और वहीं पर लोगों के लिए 1 रुपये वाली इडली बनाती थीं। इडली दादी ने अरने बिजनेस की शुरूआत की थी, तब उनकी बनाई इडली 25 पैसों के बिकती थी लेकिन महंगाई की मार के कारण अम्मा को इडली का दाम 1 रुपये करना पड़ा।

समाचार बेवसाइट 'द न्यू इंडियन एक्सप्रेस' के मुताबिक मौजूदा समय में कमलाथल प्रतिदिन 500 से 600 इडली बनाती हैं। महंगाई के दौर में जब अम्मा को अपनी दुकान चलाने में परेशानी होने लगी तो उनकी बनाई इडली खाने वाले ग्रामीण उनके लिए नारियल, सब्जियां और चावल लेकर आते थे।

कमलाथल कहती हैं कि इडली के जरिये पैसा कमाना कभी उनका लक्ष्य नहीं रहा, क्योंकि 500 ​​इडली बेचने के बाद भी बामुश्किलन दिन में 100 रुपये ही कमा पाती हैं। दादी पहले लकड़ी के चूल्हे पर इडली बनाया करती थीं, लेकिन सामाजिक संस्थाओं की मदद से दादी के पास एलपीजी सिलेंडर और गैस चूल्हा भी पहुंच गया। 

लेकिन कमलाथल इडली उसी पुराने खपरैल के घर में बनाती थी, जिससे उन्हें बहुत तकलीफ होती थी। किसी तरह से यह बात महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा तक पहुंची। 

आनंद महिंद्रा ने फौरन फैसला किया कि महिंद्रा ग्रुप दादी को उनके गांव में एक कम्युनिटी किचन वाला घर गिफ्ट देगा। महिंद्रा की पहल पर उनकी कंपनी महेंद्रा वाटर यूटिलिटी कंपनी के सीआईओ केएम पुगेझेंधी ने बीते रविवार को कमलाथन को नये घर की चाबी उन्हें सौंपी.

नया घर पाकर इडली दादी कमलाथल बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि जब तक वह शारीरिक रूप से सक्षम हैं, कम कीमत पर लोगों को इडली बनाकर खिलाती रहेंगी। इडली अम्मा ने कहा किवो  नए घर में जून में प्रवेश करेंगी। 

टॅग्स :आनंद महिंद्राकोयंबटूरTamil Nadu
Open in App

संबंधित खबरें

भारतTamil Nadu Class 11th Result 2024: परिणाम आए सामने, 7% से लड़कियों ने लड़कों को छोड़ा पीछे, कुल 91 फीसद छात्र पास

क्राइम अलर्टTamil Nadu Woman Body: कार में महिला का शव, आरोपी करने वाले थे यह काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतTN 10th Result 2024 Declared: तमिलनाडु के 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित, इन आसान स्टेप्स के जरिए देखें रिजल्ट

ज़रा हटकेAnand Mahindra Post: पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे आनंद महिंद्रा, पिता की मौत के बाद 10 साल का लड़का बेचता है चिकन, अंडे का रोल

भारतTN HSE 12th Result 2024: 12वीं कक्षा के आज नतीजे हुए जारी, कुल 94.56 फीसदी छात्र पास

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

ज़रा हटकेPakistan Geeta Class 8 exam: वर्ष 2015 में पाकिस्तान से लौटीं, आठवीं की परीक्षा में बैठने जा रहीं 33 वर्षीय मूक-बधिर गीता, ऐसे रचेंगी कारनामा

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें