लाइव न्यूज़ :

विम्बलडन: सेरेना विलियम्स की निगाहें रिकॉर्ड बराबरी पर, फाइनल में सिमोना हालेप से होगी भिड़ंत

By भाषा | Published: July 11, 2019 9:23 PM

सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गुरुवार को आसानी से विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया।

Open in App
ठळक मुद्देविम्बलडन फाइनल में सेरेना का सामना रोमानिया के लिए इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा।सेरेना मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं।सेरेना विलियम्स 11वीं बार विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची हैं।

लंदन, 11 जुलाई। सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गुरुवार को आसानी से विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना रोमानिया के लिए इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा। ग्यारहवीं वरीयता प्राप्त सेरेना इस तरह मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं।

सैंतीस वर्षीय सेरेना ने सेमीफाइनल में गैरवरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को 6-1 6-2 से हराकर शनिवार को होने वाली खिताबी भिड़ंत में जगह सुनिश्चित की और यह उनका 11वां विम्बलडन फाइनल भी है। सेरेना का करियर में हालेप पर जीत का रिकॉर्ड 9-1 है।

वहीं 2018 की फ्रेंच ओपन चैम्पियन सिमोना यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 6-1 6-3 से हराकर विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली रोमानियाई महिला खिलाड़ी बन गयी। इस 27 वर्षीय सातवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का यह पांचवां ग्रैंडस्लैम फाइनल होगा। वह 2014 में सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन यूजेनी बुकार्ड से हार गयी थी।

रोमानिया के लिए इतिहास रचने वाली सिमोना ने कहा, ‘‘यह शानदार अहसास है लेकिन मैं उत्साहित भी हूं और नर्वस भी। यह मेरी जिंदगी के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में से एक है। ’’ स्वितोलिना यूक्रेन के लिये ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं।

टॅग्स :सेरेना विलियम्सविंबलडनसिमोना हालेप
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलWimbledon: 20 साल के अलकाराज ने खत्म की जोकोविच की बादशाहत, विम्बलडन जीतने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने

अन्य खेलWimbledon 2023: 24 वर्षीय वोंड्रोसोवा बनीं विम्बलडन चैम्पियन, ओन्स जेब्युर को हराकर रचा इतिहास

अन्य खेलकार्लोस अलकराज और नोवाक जोकोविच का 'नाटू-नाटू' का हुक स्टेप करते हुए पोस्टर वायरल, देखें

क्रिकेटसेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर को क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं जो रूट, देखिए 6 छक्के लगाने के सवाल पर क्या कहा

अन्य खेलUS Open 2022: करियर के आखिरी मैच में हारीं सेरेना विलियम्स, भावुक होकर बहन वीनस का जताया आभार

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!