लाइव न्यूज़ :

सेल्फी के शौकीन के लिए ये हैं ड्यूल फ्रंट कैमरे वाले स्मार्टफोन्स, जानें कौन सा है खास

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 20, 2019 5:49 PM

सेल्फी के शौकीन लोग अगर नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। भारत में हाल ही में लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन दो फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च किए गए हैं। हम अपनी इस खबर में आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो ड्यूल फ्रंट कैमरे के साथ बाजार में मौजूद है।

Open in App

यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइस को ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च कर रही है। सेल्फी के शौकीन लोग अगर नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। भारत में हाल ही में लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन दो फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च किए गए हैं। हम अपनी इस खबर में आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो ड्यूल फ्रंट कैमरे के साथ बाजार में मौजूद है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

xiaomi-redmi-note-6-pro

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने पिछले साल नवंबर माह में रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। शाओमी का यह हैंडसेट चार कैमरों के साथ आता है। Xiaomi Redmi Note 6 Pro के फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। पिछले हिस्से पर ड्यूल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर का।

Huawei Nova 3i

Huawei Nova 3i

हुआवे नोवा 3आई में फ्रंट पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप ही है। यहां पर 24 मेगापिक्सल का एक सेंसर 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ है। वर्टिकल पोज़ीशन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का।

Huawei Y9 2019

Huawei Y9 2019

हैंडसेट निर्माता कंपनी हुआवे ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन Huawei Y9 (2019) को लॉन्च किया था। कैमरा सेटअप के लिए सेल्फी के दीवानों के लिए फ्रंट पर भी ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है, 16 मेगापिक्सल के एक सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही कैमरा सेटअप के एआई फीचर के साथ आते हैं। रियर पैनल पर प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का।

Micromax Canvas Infinity Pro

Micromax Canvas Infinity Pro

माइक्रोमैक्स कैनवस इनफिनिटी प्रो में पतले किनारे वाला डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन में दो फ्रंट कैमरे हैं। जो 20 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है।

Lenovo K9

Lenovo K9

लेनोवो का यह हैंडसेट बिना नॉच वाली स्क्रीन के साथ आता है। Lenovo K9 की अहम खासियत कैमरे हैं। इसमें दो रियर कैमरे और दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं। फ्रंट पैनल पर भी 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के सेंसर जुगलबंदी में काम करेंगे। फ्रंट और रियर कैमरे फ्लैश के साथ आते हैं। वहीं, पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है।

टॅग्स :स्मार्टफोनशाओमीहुआवेमाइक्रोमैक्सलेनोवो
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे