लाइव न्यूज़ :

गर्मी को मात देते हैं ये 8 ट्रवेल डेस्टिनेशन, मात्र 5000 रुपये के बजट में कर सकेंगे ट्रिप प्लान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 12, 2019 2:53 PM

Open in App
1 / 8
दिल्ली से मात्र 225 किमी की दूरी पर स्थित ऋषिकेश जाने के लिए रोजाना यहाँ से बसें चलती हैं। इनका किराया 200 रुपये प्रति व्यक्ति से लेकर 1400 रुपये तक जाता है। इतने बजट में वॉल्वो बस भी मिल जाती है। ऋषिकेश में आपको मात्र 150 रुपये में रहने की जगह भी मिल जाएगी।
2 / 8
दिल्ली से कालका के लिए ट्रेन लें और इसके बाद टैक्सी से कसौली पहुंचे। कुल मिलाकर 1500 रूपये प्रति व्यक्ति किराया आएगा। 1000 रुपये में आसानी से एक रात ठहरने के लिए कमरा मिल जाएगा। बाकी बचे पैसों में कसौली के मौसम और खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।
3 / 8
कृष्ण की नगरी वृन्दावन में मंदिरों के अलावा और भी कई जगहें हैं देखने को। यहाँ पहुँचने के लिए दिल्ली से कई सारी सस्ती टिकट वाली ट्रेनें चलती हैं और रहने के लिए मात्र 600 रूपये में अच्छा कमरा मिल जाता है।
4 / 8
भारत का स्विट्ज़रलैंड कहलाने वाला लांसडाउन दिल्ले से करीब 250 किमी की दूरी पर है। दिल्ली से कोटद्वार और फिर वहां से सरकारी बस से 50 किमी की दूरी तय करके लांसडाउन पहुंचें। यात्रा का एक तरफ का किराया 1000 रुपये आएगा। रहने का खर्च 1500 में हो जाएगा।
5 / 8
भारत के छोटे और प्रसिद्ध हिल स्टेशन में से एक कसोल जाने के लिए दिल्ली से कई बसें चलती हैं जिसका किराया 800 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू होता है। यहां रहने के लिए सस्ते कमरे मिल जाते हैं और खाना पीना तो काफी सस्ता है।
6 / 8
अगर आप दक्षिण भारत के त्रिवेन्द्रम में हैं तो यहां से कन्याकुमारी का फासला मात्र 85 किमी है। बस का किराया 250 रुपये और होटल रूम का दाम मात्र 800 रुपये से शुरू हो जाता है। तो बाकी बचे कम से कम 3000 रुपये से आप पूरे ट्रिप का मजा ले सकते हैं।
7 / 8
वाराणसी के घात और गंगा किनारे की खूबसूरती को निहारने के लिए दिल्ली से मात्र 350 रुपये न्यूनतम बस किराया लगता है। यहां रहने के लिए 200 रुपये में ही कमरा मिल जाता है। हर मोड़ और नुक्कड़ पर सस्ता स्ट्रीट फूड मिलता है जो आपके ट्रिप को मजेदार बनाएगा।
8 / 8
विशाल पहाड़ों और खूबसूरत वादियों के पली प्रसिद्ध शहर मक्लिओडगंज दिल्ली से काफी करीब है। यहां बस के माध्यम से सस्ते में पहुंच सकते हैं। रहने के लिए 200 से 300 रुपये में कमरा मिल जाता है। यहां का खाना पीना भी सस्ता है।
टॅग्स :ट्रिप आइडियाज
Open in App

संबंधित खबरें

मुसाफ़िरहिमाचल, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी, सैलानियों की संख्या बढ़ी

मुसाफ़िरघूमने के लिए हो जाओ तैयार, साल 2020 में 14 बार पड़ रहे हैं 3-4 दिन के लंबे वीकेंड, देखें पूरी लिस्ट

मुसाफ़िरबर्फबारी का मजा लेना है तो तुरंत पहुंचे इन 10 फेमस हिल स्टेशनों पर, अभी खर्चा भी होगा कम

मुसाफ़िरआ गया शादी का सीजन, अभी से कर लें प्लानिंग, विदेश में नहीं बल्कि भारत में हैं हनीमून के ये बेस्ट डेस्टिनेशन

मुसाफ़िरबाइकिंग ट्रिप का कर रहे हैं प्लान तो, भारत के इन खतरनाक रास्तों पर जरूर जाएं, डबल हो जाएगा मजा

मुसाफ़िर अधिक खबरें

कारोबारAmrit Bharat Express Ticket Price: अमृत ​​भारत एक्सप्रेस सेवा जल्द, टिकट की कीमत जानें, भारतीय रेलवे की नई ट्रेन में यात्रा करने में कितना खर्च आएगा, सभी डिटेल

मुसाफ़िरघूमने-फिरने का आपको भी है शौक तो लीजिए जॉय राइडर्स का साथ, कम और किफायती दाम में करें राइड बुक

मुसाफ़िरTravel in Summer: पेश है! बीच लवरों के लिए भारत के 5 सबसे अच्छे और सस्ते Beach Spot, जीवन में एक बार यहां जरूर करें सफर

मुसाफ़िरTravel In Summers: गर्मी में शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन 4 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

मुसाफ़िरकम बजट में विदेश घुमना है, तो ये 8 देश हैं घूमने के लिए सबसे सस्ते