बाइकिंग ट्रिप का कर रहे हैं प्लान तो, भारत के इन खतरनाक रास्तों पर जरूर जाएं, डबल हो जाएगा मजा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 24, 2019 04:55 PM2019-10-24T16:55:44+5:302019-10-24T16:56:53+5:30

Best Road Trips in India by bike: हम आपको इस खबर में देश की सबसे पॉपुलर मोटरबाइकिंग ट्रिप के बारे में बताने जा रहे हैं। इन रास्तों में ट्रिप के दौरान रास्ते में आने वाले चैलेंजेस की वजह से दुनिया के बेहतरीन बाइकर्स भी कई बार हैरान रह जाते हैं।

Road Trip list road trip to ladakh 6 best road trips in india by bike | बाइकिंग ट्रिप का कर रहे हैं प्लान तो, भारत के इन खतरनाक रास्तों पर जरूर जाएं, डबल हो जाएगा मजा

बाइकिंग ट्रिप का कर रहे हैं प्लान तो, भारत के इन खतरनाक रास्तों पर जरूर जाएं, डबल हो जाएगा मजा

Highlightsभारत के स्कॉटलैंड के नाम से जाना जाने वाला कुर्ग भारत में सबसे सुंदर और लोकप्रिय पहाड़ी स्टेशनों में से हैचेन्नई के गर्म मौसम से कुछ दिन के लिए राहत पाने के लिए आप मुन्नार की तरफ रुख कर सकते हैं

हर लड़के का सपना होता है कि वो अपनी बाइक से रोड ट्रिप पर जाएं। वो अपनी जिंदगी के मजे लें। अगर आपको भी बाइकिंग का शौक है और आप अपनी बाइक के साथ लंबी दूरी की ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो आपको इन रोड ट्रिप्स को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

रोमांच से भरपूर इन रोड ट्रिप पर आप चाहें अकेले जाएं या फिर किसी दोस्त या पार्टनर के साथ। बाइक से की गई ये ट्रिप आपकी जिंदगी का यादगार पल होगा। हम आपको इस खबर में देश की सबसे पॉपुलर मोटरबाइकिंग ट्रिप के बारे में बताने जा रहे हैं। इन रास्तों में ट्रिप के दौरान रास्ते में आने वाले चैलेंजेस की वजह से दुनिया के बेहतरीन बाइकर्स भी कई बार हैरान रह जाते हैं।

दिल्ली से लेह बाइक ट्रिप

यह देश की सबसे देश की सबसे पॉपुलर मोटरबाइकिंग ट्रिप के बारे में बताने जा रहे हैं। इन रास्तों में ट्रिप के दौरान रास्ते में आने वाले चैलेंजेस की वजह से दुनिया के बेहतरीन बाइकर्स भी कई बार हैरान रह जाते हैं। दिल्ली से लेह के बीच मोटरबाइकिंग ट्रिप को पूरा करने में करीब 15 दिन का वक्त लगता है। रूट की अगर बात करें तो पहले दिल्ली से चंडीगढ़, फिर चंडीगढ़ से मनाली और फिर मनाली से लेह जाने में पहाड़ों की असली चढ़ायी शुरु होती है। रास्ते में आने वाले नेचरल व्यू किसी का भी मन मोह लेगी। लेकिन रास्ते में कई खतरनाक सड़के भी आती है।

शिमला से स्पीति वैली बाइक ट्रिप

बाइक से अगर आप शिमला से स्पीति वैली के बीच का सफय तय करना चाहते हैं तो आप हिमाचल प्रदेश के सबसे खूबसूरत और मनोरम दृश्यों में से एक की सैर कर पाएंगे। एक तरफ जहां शिमला में हरे-भरे और बर्फ से ढके पहाड़ हैं वहीं स्पीति की तरफ आगे बढ़ते हुए लैंडस्केप बदल जाता है। बर्फ से ढके पहाड़, झरने, पहाड़ों के बीच का संकरा रास्ता और हरियाली के साथ भेड़ों का झुंड भी देखने को मिलता है। इस रोड ट्रिप पर जाना खतरे से खाली नहीं है क्योंकि यहां की सड़के बेहद संकरी है और अचानक आने वाले मोड इस रास्ते को और भी रोमांचित बनाते हैं।

चेन्नई से पुदुचेरी बाइक ट्रिप

अगर आप दक्षिण भारत में रोड ट्रिप करना चाहते हैं तो चेन्नई से पुदुचेरी जाने वाली रोड आपके लिए रोमांचकारी होगी। समुद्र के साथ चलती सड़क पर आप बहुत ही रोमांचित महसूस करेंगे। चेन्नई से पुदुचेरी की दूरी करीबन 160 किमी है और यहां आप कब झरने और पहाड़ों के बीच से होते हुए पोंडिचेरी पहुंच जाएंगे आपको पता भी नहीं लगेगा।

चेन्नई -मुन्नार बाइक ट्रिप

चेन्नई के गर्म मौसम से कुछ दिन के लिए राहत पाने के लिए आप मुन्नार की तरफ रुख कर सकते हैं। चेन्नई से मुन्नार की दूरी 620 किमी है जिसे 11 घंटे में पूरा करने में लगेगा। मुन्नार एक हिल स्टेशन है जो बहुत ही खूबसूरत है लेकिन इससे भी खूबसूरत यहां तक पहुंचने का रास्ता है। इस रास्ते में चाय के बागानों का होना सरप्राइज गिफ्ट है। इस रास्ते से आप केरला से तमिलनाडु भी जा सकते हैं।

बेंगलुरू से कूर्ग बाइक ट्रिप

भारत के स्कॉटलैंड के नाम से जाना जाने वाला कुर्ग भारत में सबसे सुंदर और लोकप्रिय पहाड़ी स्टेशनों में से है। मडिकेरी कूर्ग का मुख्यालय है जो कि सड़क मार्ग की ओर से बेंगलुरू जुड़ा हुआ है। बेंगलुरु से कूर्ग की ओर जाते हुए आप अपने दोनों तरफ खूबसूरत पेड़,पहाड़ आदि को देख सकते हैं। मानसून के दौरान ऐसा लगता है..जैसे अभी अभी सारे पेड़ पौधे नहाये हुए हैं। बेंगलुरु कूर्ग से 252 किमी की दूरी पर स्थित है। कुर्ग एक वीकेंड हॉलिडे डेस्टिनेशन है।

English summary :
Whether you go alone or with a friend or partner road trips. This bike trip will be a memorable moment in your life. We are going to tell you about the country's most popular motorbiking trip in this news.


Web Title: Road Trip list road trip to ladakh 6 best road trips in india by bike

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे