लाइव न्यूज़ :

INS Kora: नेवी ने दिखाई ताकत, एंटी शिप मिसाइल परीक्षण, लक्ष्य का काम तमाम, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 30, 2020 6:19 PM

Open in App
1 / 8
भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी में अपने पोत गाइडेड मिसाइल कोरवेट आईएनएस कोरा से एक जहाज-रोधी मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।
2 / 8
नौसेना ने ऐसा एक अभ्यास के तहत किया जो भारत के आसपास रणनीतिक समुद्री क्षेत्र में उसकी युद्धक तैयारियों को दर्शाता है। नौसेना ने कहा कि मिसाइल ने अधिकतम सीमा पर स्थित लक्ष्य को बेहद सटीकता से निशाना बनाया।
3 / 8
नौसेना ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल कोरवेट आईएनएस कोरा द्वारा दागी गई जहाज-रोधी मिसाइल ने बंगाल की खाड़ी में अधिकतम दूरी पर स्थित लक्ष्य को सटीकता के साथ निशाना बनाया।’’
4 / 8
पिछले सप्ताह, नौसेना ने अरब सागर में किसी स्थान पर जहाज-रोधी मिसाइल द्वारा एक डूबते जहाज को ‘‘अत्यंत सटीकता’’ के साथ नष्ट करने का एक वीडियो जारी किया था।
5 / 8
इस मिसाइल को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य और कई युद्धपोतों, लड़ाकू हेलीकॉप्टरों, विमानों और नौसेना के अन्य उपकरणों के साथ किये गए एक व्यापक नौसेना अभ्यास के दौरान ‘फ्रंटलाइन कोरवेट आईएनएस प्रबल’ से दागा गया था।
6 / 8
भारतीय नौसेना ने पूर्वी लद्दाख में सीमा गतिरोध को लेकर भारत और चीन के बीच तनाव के मद्देनजर चीन को एक संदेश देने के प्रयास के तहत हिंद महासागर क्षेत्र में अपनी तैनाती में महत्वपूर्ण वृद्धि की है। भारतीय नौसेना ने पिछले कुछ हफ्तों में कई संयुक्त समुद्री अभ्यासों में हिस्सा लिया है, जिसमें 26-28 सितंबर के बीच जापान की नौसेना के साथ तीन दिवसीय अभ्यास शामिल है।
7 / 8
भारतीय नौसेना ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई नौसेना के साथ हिंद महासागर क्षेत्र में दो दिवसीय अभ्यास भी किया था जिसमें कई जटिल नौसेना युद्धाभ्यास, विमान-रोधी अभ्यास और हेलीकाप्टर संचालन शामिल थे।
8 / 8
गत जुलाई में भारतीय नौसेना ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के तट पर परमाणु ऊर्जा चालित विमानवाहक पोत यूएसएस निमित्ज के नेतृत्व में अमेरिकी नौसेना वाहक समूह के साथ सैन्य अभ्यास किया था। यूएसएस निमित्ज दुनिया का सबसे बड़ा युद्धपोत है। 
टॅग्स :नेवीइंडियन एयर फोर्सभारतीय सेनामिसाइलडीआरडीओनरेंद्र मोदीराजनाथ सिंहपाकिस्तानचीनजापानओड़िसा
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वIndian Navy के कमांडो Hijacked Ship पर सवार सभी 21 लोगों को बचाया

विश्वमालदीव की सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्य जाहिद रमीज़ ने मोदी की लक्षद्वीप यात्रा का मजाक उड़ाया, भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी की

भारतAditya-L1: एक और उपलब्धि, पहली सौर वेधशाला ‘आदित्य एल1’ कक्षा में स्थापित, पीएम मोदी ने 'एक और मील का पत्थर' बताया

भारतLok Sabha Elections: 13 जनवरी को बिहार आ रहे पीएम मोदी, इंडियन आयल की परियोजना का शुभारंभ करेंगे, लोकसभा चुनाव से पहले चुनावी आगाज

भारतबिहार में जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने सोशल मीडिया पर लिखी देश बांटने वाली बातें, मचा हड़कंप

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार समिति का गठन किया

भारतकौन हैं शेख शाहजहाँ, जिनके समर्थकों ने ED अधिकारियों पर हमला किया? #westbengal

भारतCongress और BSP की नजदीकी से INDIA गठबंधन में बढ़ी हलचल

भारतमोहन 'राज' में रहेगी शिवराज की लाडली बहना, 10 को मिलेगी राशि |

भारतभोपाल के बालिका गृह से 26 लड़कियों के गायब होने की पूरी कहानी|