लाइव न्यूज़ :

काम की खबरः एक दिसंबर से बदलेंगे कई नियम, पेट्रोल-डीजल के बाद सस्ता हो सकता है एलपीजी सिलेंडर,हो जाइये तैयार

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 27, 2021 6:00 PM

Open in App
1 / 7
अगर आप रसोई गैस एलपीजी सिलेंडर ग्राहक हैं तो हमारे पास आपके लिए एक महत्वपूर्ण खबर है! रु79.26 सब्सिडी के रूप में सीधे ग्राहकों के बैंक खाते में जमा किया जाता है। तो अगर आप भी LPG गैस सिलेंडर खरीदते हैं लेकिन सब्सिडी आपके बैंक खाते में नहीं आती है तो हम आपको बताएंगे कि आप इसे अपने लिए कैसे ले सकते हैं।
2 / 7
टोल-फ्री नंबर 18002333555 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सब्सिडी किसे मिलती है? देश के विभिन्न राज्यों में रसोई गैस की सब्सिडी अलग-अलग है। जिन लोगों की वार्षिक आय 10 लाख रुपये या उससे अधिक है, उन्हें सब्सिडी नहीं दी जाती है। 10 लाख रुपये की इस वार्षिक आय की गणना पति-पत्नी दोनों की आय को मिलाकर की जाती है।
3 / 7
पेट्रोल-डीजल के बाद एलपीजी सिलेंडर के दाम कम हो सकते हैं। सरकार शीतकालीन सत्र में घोषणा कर सकती है। सरकारी तेल कंपनियां हर माह रेट तय करती है। कच्चे तेल के दाम में गिरावट के कारण दाम पर असर पड़ने वाला है। उम्मीद है कि एक दिसंबर से दाम कम होगा।
4 / 7
यूएन-आधार लिंक करने की सीमा 30 नवंबर है। जल्द से जल्द काम निपटा लें नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता है। पीएफ जमा नहीं हो पाएगा। निकासी नहीं कर पाएंगे।
5 / 7
पेंशनर्स के लिए जीवन पत्र की अंतिम तिथी भी 30 नवंबर है। जीवन पत्र जमा कराना होगा, जो एक साल के लिए वैध होगा। सरकारी पेंशनर्स को पेंशन मिलना बंद हो जाएगा। घर बैठे डिजिटल भी कर सकते हैं।
6 / 7
एसबीआई क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करना महंगा हो सकता है। ईएमआई पर खरीदारी करना महंगा होगा। इसका असर आपके जेब पर पड़ने वाला है। 
7 / 7
त्योहार में होम लोन कई बैकों ने सस्ता किया था। ऑफर खत्म होने वाला है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का आफर 30 नवंबर को समाप्त हो रहा है।
टॅग्स :एलपीजी गैसपेट्रोल का भावडीजल का भावLPGभारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई)कर्मचारी भविष्य निधि संगठनEmployees' Provident Fund Organisation (EPFO)
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारBank Holidays 2024: इस साल इन मौकों पर बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

कारोबारRs 2000 currency notes: 9330 करोड़ के नोट ही लोगों के पास बचे, 2000 रुपये के 97.38 प्रतिशत नोट बैंकिंग प्रणाली में वापस, अभी भी ऐसे कर सकते हैं जमा, जानें प्रोसेस

कारोबारLPG New Year 2024: नए साल पर तोहफा, गैस सिलेंडर की कीमत में कमी, जानें मेट्रो शहरों में कटौती की नई दरें, यहां देखें

कारोबारNew Rules January 2024: 1 जनवरी 2024 से बदल गए ये 6 नियम, सीधा असर आपकी जेब पर!

कारोबारNew Rules From 1st January 2024: बैंक लॉकर से लेकर यूपीआई आईडी तक 1 जनवरी से बदल जाएंगे ये नियम, पढ़े पूरी डिटेल्स

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारPer capita income 2023-24: दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 444768 रुपये, देखें अन्य राज्य का हाल

कारोबारEPFO Higher Pension: ईपीएफओ ने हायर पेंशन को लेकर कर्मचारियों को दी राहत, 5 महीने बढ़ाई नियोक्ताओं के लिए डिटेल भरने की तारीख

कारोबारGold Price 5 January 2024: औंधे मुंह गिरा सोने का भाव, जानें लेटेस्ट गोल्ड प्राइस

कारोबारShare Market 2024: बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 179 अंक चढ़ा

कारोबारतेजस फाइटर जेट बनाने वाली एचएएल शेयरों में आई तेजी, 2 लाख करोड़ के पार पहुंचा बाजार मूल्यांकन