लाइव न्यूज़ :

Video: जम्मू-कश्मीर में हुआ भयानक भूस्खलन! भारी बारिश और बाढ़ से कई जगहों से संपर्क टूटा, राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद

By आजाद खान | Published: July 29, 2023 10:51 AM

जम्मू-कश्मीर में मौसन के ताजा हालात पर बात करते हुए एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि "धरासू में मलबा गिरने के कारण गंगोत्री राजमार्ग पर यातायात बंद हो गया है, जबकि यमुनोत्री राजमार्ग पर डाबरकोट सहित कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण यातायात रुक गया है।"

Open in App
ठळक मुद्देजम्मू-कश्मीर से एक भयानक भूस्खलन का वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक पहाड़ का भारी हिस्सा टूट कर गिरते हुए देखा गया है। हालांकि इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है।

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में भारी भूस्खलन का एक खतरनाक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को एक नागरिक द्वारा शूट किया गया है जिसे बाद में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा पुष्टि भी किया गया है। 

वीडियो में काफी ऊंचाई से पहाड़ के बड़े हिस्से को टूट कर पानी में गिरते हुए देखा गया है। हालांकि इस घटना में अब तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। 

क्या दिखा वीडियो में 

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा गया है कि रियासी जिले के बुद्धल महोर रोड पर एक पहाड़ का भारी हिस्सा टूट कर गिरा है। घटना का वीडियो बना रहे लोगों ने भूस्खलन को देख हैरानी व्यक्त करते हुए नजर आ रहे है। वीडियो में भूस्खलन के बाद नीचे नदी में धुंआ-धुंआ हो गया था। 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है, जिससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भूस्खलन हुआ है। इसके अलावा खबरे यह भी है कि अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी कथित तौर पर शिमला राजमार्ग से कट गई है। 

कई जगहों से संपर्क टूटा

बता दें कि गंगोत्री-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा जमा होने और भूस्खलन के कारण यातायात पर असर पड़ा है और गाड़ियों की आवाजाही रूक गई है। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "धरासू में मलबा गिरने के कारण गंगोत्री राजमार्ग पर यातायात बंद हो गया है, जबकि यमुनोत्री राजमार्ग पर डाबरकोट सहित कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण यातायात रुक गया है।"

राष्ट्रीय राजमार्ग हुआ बंद

रिपोर्टों के अनुसार, भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पांच (हिंदुस्तान-तिब्बत रोड) के अवरुद्ध होने और क्षेत्र के कई हिस्सों में सड़कों के डूबने के बाद किन्नौर और स्पीति घाटी भी राष्ट्रीय राजधानी शिमला से कट गई है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण शिमला के रामपुर उपमंडल में झाकड़ी के पास बरोनी, मंगलाद और पशादा में राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारी बारिश और भूस्खलन के कारण वैकल्पिक मार्ग भी बंद हैं। 

टॅग्स :जम्मू कश्मीरभूस्खलनवायरल वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

भारतKupwara LOC intrusion: टंगडार में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

भारत अधिक खबरें

भारतRae Bareli Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव को झटका, सपा के बागी विधायक मनोज पांडे भाजपा में शामिल, अमित शाह के बगल में बैठे

भारतPM MODI IN UP: इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा, पीएम मोदी बोले- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, देखें वीडियो

भारतSwati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने तीस हजारी कोर्ट दर्ज कराया बयान, सीएम केजरीवाल के पीए पर लगाए गंभीर आरोप

भारतSwati Maliwal ‘assault’ case: मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराएंगी आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल, तीस हजारी अदालत पहुंचीं, केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार पर केस

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो