Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने तीस हजारी कोर्ट दर्ज कराया बयान, सीएम केजरीवाल के पीए पर लगाए गंभीर आरोप

By अंजली चौहान | Published: May 17, 2024 02:13 PM2024-05-17T14:13:10+5:302024-05-17T14:13:21+5:30

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने कहा कि केजरीवाल के आवास पर विभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, डंडे से पीटा और पेट और छाती पर लातें मारीं।

Swati Maliwal Assault Case Swati Maliwal recorded her statement in Tis Hazari Court made serious allegations against CM arvind kejriwal PA | Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने तीस हजारी कोर्ट दर्ज कराया बयान, सीएम केजरीवाल के पीए पर लगाए गंभीर आरोप

Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल ने तीस हजारी कोर्ट दर्ज कराया बयान, सीएम केजरीवाल के पीए पर लगाए गंभीर आरोप

Swati Maliwal Assault Case: 'आप' राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को तीस हजारी कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया। उन्होंने अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास पर बिभव द्वारा स्वाति मालीवाल पर हमला किए जाने के तीन दिन बाद सांसद ने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई।

स्वाति की दिल्ली पुलिस से शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आई और कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी कड़ी में स्वाति का बयान मजिस्ट्रेट के पास दर्ज कराया गया है। इसेस एक दिन पहले गुरुवार को स्वाति ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा, "मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की।"

मालीवाल ने कहा, "जिन्होंने मेरे चरित्र हनन की कोशिश की, उन्होंने कहा कि वह दूसरी पार्टी के निर्देश पर ऐसा कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे।"

गौरतलब है कि मालीवाल मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल के आवास से पुलिस को बार-बार कॉल करके बताया था कि मुख्यमंत्री के निजी सहायक ने उनकी पिटाई की है, जिसके बाद वह दो दिनों तक संपर्क में नहीं रहीं। वह सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन गई लेकिन कोई आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं की। पार्टी ने उनकी शिकायतों पर गौर करने का वादा किया और आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह बुधवार को उनसे मिलने गए।

मालीवाल ने अपने बयान में कहा कि बिभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, लात मारी, डंडे से पीटा और फिर पेट और छाती पर मुक्का मारा। चिकित्सीय जांच से पता चला कि उसके चेहरे पर अंदरूनी चोटें थीं।

मालीवाल ने कहा, "जब यह सब हुआ तो केजरीवाल सदन में मौजूद थे।"

कहा है बिभव कुमार?

राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार को मामले के सिलसिले में बिभव कुमार को तलब किया और उन्हें 17 मई, सुबह 11 बजे कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा। विभव की उपस्थिति की समय सीमा बीत जाने के बाद एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि अगर बिभव शनिवार तक नहीं आए, तो एनसीडब्ल्यू की एक टीम उनके आवास का दौरा करेगी।

रेखा शर्मा ने कहा, "जब एनसीडब्ल्यू ने बिभव को अपना नोटिस भेजा तो उनकी पत्नी ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया और इसलिए एजेंसी ने इसे उनके दरवाजे पर चिपका दिया।"

बिभव कुमार को गुरुवार को केजरीवाल और संजय सिंह के साथ लखनऊ हवाई अड्डे पर देखा गया था क्योंकि वे लखनऊ में थे। केजरीवाल शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए पंजाब गए थे।   

Web Title: Swati Maliwal Assault Case Swati Maliwal recorded her statement in Tis Hazari Court made serious allegations against CM arvind kejriwal PA

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे