लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2019: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 18 मार्च को हो सकती है

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 16, 2019 10:07 AM

लोकसभा चुनाव से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों और लाइव ब्रेकिंग न्यूज अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Lokmatnews.in के इस लाइव ब्लॉग के साथ।

Open in App

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। देशभर में 11 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे। नतीजों की घोषणा 23 मई को होगी। ऐसे में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश के राजनीतिक समीकरण पल-पल बदल रहे हैं। कहीं प्रत्याशियों की घोषणा हो रही है तो कहीं नेता पाला बदल रहे हैं। चुनावी गठबंधन में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लोकसभा चुनाव से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों और लाइव ब्रेकिंग न्यूज अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Lokmatnews.in के इस लाइव ब्लॉग के साथ।

बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 18 मार्च को हो सकती है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये ख़बर दी है।

16 Mar, 19 05:04 PM

आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने मायावती से लखनऊ में की मुलाकात

राष्‍ट्रीय लोक दल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती से लखनऊ में मुलाकात की। 

16 Mar, 19 04:58 PM

सीपीएम ने 45 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों की पहली सूची की जारी

सीपीएम (Communist Party of India (Marxist) ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 45 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की। ये सीपीएम  की पहली सूची है।

16 Mar, 19 02:23 PM

बीजेपी में शामिल हुए बीजेडी सांसद

ओडिशा में नाबरंगपुर से बीजेडी सांसद बालभद्र माझी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

 

16 Mar, 19 01:52 PM

बीजेपी को झटका, प्रयागराज सांसद श्यामा चरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रयागराज के सांसद  श्यामा चरण गुप्ता समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। श्यामा चरण गुप्ता यूपी के बांदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

16 Mar, 19 12:50 PM

जेडी(एस) के लिए बड़ा झटका है दानिश अली का जाना

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कर्नाटक की सत्‍ताधारी पार्टी जनता दल (सेक्‍यूलर) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के महासचिव दानिश अली ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा की मौजूदगी में दानिश अली ने बसपा की सदस्‍यता ली। हालांकि उन्होंने कहा कि वो अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसलिए एचडी देवगौड़ा का आशीर्वाद लेकर वो बीएसपी में शामिल होने के लिए आए हैं।

16 Mar, 19 12:45 PM

जेडी(एस) महासचिव दानिश अली ने ज्वॉइन की बीएसपी

जनता दल (सेकुलर) नेता दानिश अली ने बहुजन समाज पार्टी ज्वॉइन कर ली है। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा कि आज देश का संविधान खतरे में है। इस खतरे से निपटने के लिए सभी शक्तियों को एक मजबूत नेतृत्व रे नीते मिलकर काम करना पड़ेगा।

16 Mar, 19 12:12 PM

पीएम मोदी ने शेयर किया 'मैं भी चौकीदार' कैम्पेन वीडियो

 

16 Mar, 19 11:36 AM

एमडीएमके ने इरोड लोकसभा सीट के लिए गणेशमूर्ति को उम्मीदवार घोषित किया

द्रमुक की सहयोगी एमडीएमके ने तमिलनाडु में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में इरोड निर्वाचन क्षेत्र के लिए पूर्व सांसद ए गणेशमूर्ति को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। गणेशमूर्ति दो बार सांसद रह चुके हैं। उन्होंने 12वीं लोकसभा (1998) में पलानी और 2009-2014 के दौरान इरोड का प्रतिनिधित्व किया था। एमडीएमके संस्थापक वाइको ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘गणेशमूर्ति द्रमुक नीत धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन की ओर से एमडीएमके उम्मीदवार के तौर पर इरोड से चुनाव लड़ रहे हैं।’’

16 Mar, 19 10:11 AM

पाटीदार नेता रेशमा पटेल ने छोड़ी भाजपा, लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

गुजरात भाजपा की नेता रेशमा पटेल ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देते हुए आरोप लगाया कि यह पार्टी एक ‘मार्केटिंग कंपनी’ बन गयी है और इसके सदस्य ‘सेल्स पर्सन’ बन गये हैं। पटेल ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव पोरबंदर सीट से लड़ेंगी। पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस या अन्य किसी दल में शामिल नहीं हो रहीं और निर्दलीय चुनाव लड़ सकती हैं।

16 Mar, 19 10:10 AM

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग, प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ें राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं की मांग जोर पकड़ने लगी है कि इस बार पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश की किसी सीट से चुनावी अखाड़े में उतरें। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित कई नेताओं ने राहुल गांधी से अनुरोध किया है कि वह कर्नाटक से चुनाव लड़ें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने भी ऐसी ही मांग रखी है। हालांकि पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम ने गांधी को तमिलनाडु की किसी सीट से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है।

16 Mar, 19 10:09 AM

ओडिशाः कांग्रेस विधायक ने छोड़ी पार्टी

ओडिशा में सालेपुर से कांग्रेस विधायक प्रकाश चंद्र बहेरा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा।

टॅग्स :लोकसभा चुनावब्रेकिंग न्यूज
Open in App

संबंधित खबरें

भारतRahul Gandhi In Haryana: 'उनकी छवि का गुब्बारा फट गया है, मैं जो चाहूंगा मोदी बोलने मजबूर हो जाएंगे', राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर हमला

भारतPM Modi In Bihar: आरक्षण को लेकर झूठ बोलने का अभियान, मोतिहारी और महाराजगंज में कांग्रेस और राजद पर बरसे पीएम मोदी, डीएमके के लोग ने बिहार को गाली दी, देखें वीडियो

भारतLok Sabha Elections 2024: चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में कहां बाधा?, 97 करोड़ वोटर, 80 प्रतिशत साक्षर हैं, लेकिन मतदान अभी तक प्रतिशत 70 तक भी नहीं पहुंचा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारत अधिक खबरें

भारतस्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल पर सीधा निशाना साधा, आरोपों की झड़ी, कहा- 'कथनी और करनी एक समान होनी चाहिये'

भारतआजमगढ़ में निरहुआ को हराने में जुटा मुलायम परिवार! अखिलेश के दोनों चाचा और बेटी अदिति भी कर रही प्रचार

भारतड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के नियम 1 जून से बदल जाएंगे, अब आरटीओ में नहीं देनी होगी परीक्षा, अब ऐसे मिलेगा सर्टिफिकेट

भारतHome Ministry Bomb Threat: स्कूल, अस्पताल के बाद गृह मंत्रालय की बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी मिली

भारतPawan Singh Karakat LS polls 2024: कल भी महाभारत में अभिमन्यु अकेला था, कृष्ण-पांडव के होते हुए चक्रव्यूह में घेरकर राक्षसों ने मारा था, आज भी रण में..., पवन सिंह ने लिखा