लाइव न्यूज़ :

Chhapra shooting: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मोर्चा संभाला, छपरा के डीएम और एसपी से संपर्क साधकर दोषियों को सजा देने को कहा, जानें कहानी

By एस पी सिन्हा | Published: May 22, 2024 3:14 PM

Chhapra shooting: लालू यादव के पहल के बाद ही राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर मतदान की शाम हुए हमले के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Open in App
ठळक मुद्देलालू यादव और तेजस्वी यादव ने गृह सचिव से लेकर सारे आला अधिकारियों से बातचीत की है।रोहिणी आचार्य तेलपा स्थित पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दिन शाम में पहुंचीं थीं।गाली- गलौज और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया।

Chhapra shooting: बिहार के सारण संसदीय सीट पर हुए चुनाव के बाद छपरा में हुए गोलीकांड को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मोर्चा संभाल लिया है। इस घटना के बाद उन्होंने तमाम आला अधिकारियों को लाइन पर लेना शुरू कर दिया है। लालू यादव और तेजस्वी यादव ने गृह सचिव से लेकर सारे आला अधिकारियों से बातचीत की है। लालू यादव लगातार छपरा के जिलाधिकारी और एसपी से संपर्क साधकर हिंसा के लिए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। राजद प्रमुख छपरा के हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

कहा जा रहा है कि लालू यादव के पहल के बाद ही राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य पर मतदान की शाम हुए हमले के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पोलिंग एजेंट नवल किशोर के द्वारा टाउन थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि रोहिणी आचार्य तेलपा स्थित पोलिंग बूथ पर वोटिंग के दिन शाम में पहुंचीं थीं।

बूथ पर मौजूद लोगों से वह कह रही थीं कि आपने वोट दे दिया तो यहां से जाइए। इसी बात को लेकर गाली- गलौज और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया गया। टाउन थाना पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। वहीं, मंगलवार की सुबह इसी विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में राजद समर्थक की जान चली गई।

पुलिस इस घटना की जांच बारीकी से कर रही है। जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की टीम भिखारी ठाकुर चौक पर पहुंची और वहां से कुछ सैंपल इकट्ठा कर जांच के लिए अपने साथ मुजफ्फरपुर ले गई। फायरिंग की घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला ने टाउन थाना इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार तिवारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

एसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही पाई गई है। इसी को देखते हुए उन्हें लाइन हाजिर किया गया है। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद नगर थानाध्यक्ष की कमान संजीव कुमार को दी गई है। डीएम ने लाइन हाजिर किए गए अश्विनी कुमार तिवारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी आयोग को अनुशंसा की है।

बड़ा तेलपा बूथ पर सोमवार को हंगामा और पथराव के बाद मंगलवार को चुनावी हिंसा की हुई वारदात को लेकर चुनाव आयोग ने सारण के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर हुए मतदान की विस्तृत जानकारी से भी अवगत कराने का आयोग ने कहा है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024सरनलालू प्रसाद यादवतेजस्वी यादवBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतUP Politics News: दलित और पिछड़े समाज का भ्रम दूर करेंगे कौशल किशोर, 30 जून को मोहनलालगंज में करेंगे सम्मेलन

भारतHaryana Assembly Election: सुनीता केजरीवाल 'आप' को मजबूत करेंगी, 90 सीट पर आप-कांग्रेस-बीजेपी में टक्कर

भारतBihar Politics News: जनता ने व्हील चेयर पर बैठाकर झुनझुना पकड़ाया, अपराधियों की कोई जात नहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने तेजस्वी पर कसा तंज, जनता सब समझती है...

भारतUP bypolls: 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कड़ी टक्कर होगी, विधायक बने सांसद, अब सपा-भाजपा में फिर होगी टक्कर

भारतLok Sabha Elections: एचडी कुमारस्वामी और बसवराज बोम्मई ने दिया इस्तीफा, क्या है वजह

भारत अधिक खबरें

भारतOdisha Cabinet portfolios: मुख्यमंत्री मोहन माझी ने गृह, वित्त विभाग अपने पास रखा; जानें किस मंत्री को मिला कौनसा विभाग

भारतसीएम एन बीरेन सिंह के बंगले के पास मणिपुर सचिवालय परिसर की इमारत में लगी भीषण आग

भारतJ&K Assembly Polls 2024: नीतीश कुमार की जेडीयू जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तैयार, 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

भारत'जो लोग हमें छोड़कर चले गए उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं': 'बागी' विधायकों की एमवीए में संभावित वापसी पर बोले ठाकरे, शरद पवार

भारतप्रधानमंत्री मोदी 18 जून को किसानों को संबोधित करेंगे, पीएम-किसान निधि की किश्त को करेंगे वितरित, कृषि मंत्री ने दी जानकारी