लाइव न्यूज़ :

हरिद्वार में कोरोना मरीजों की संख्या 300 से अधिक, सीएम तीरथ सिंह रावत बोले- कोविड के बावजूद दिव्य और भव्य होगा महाकुंभ

By भाषा | Published: April 07, 2021 7:20 AM

उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना के चलते कुंभ मेले में वैसी रौनक नहीं देखने को मिल रही है।

Open in App
ठळक मुद्देसीएम तीरथ सिंह रावत बोले कि कुंभ स्नान के लिए जिन लोगों ने 12 वर्ष पूर्व मन्नत मांगी थी, वे हरिद्वार और ऋषिकेश के घाटों पर गंगा स्नान कर पुण्य लाभ प्राप्त करें।मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ में साधु संतों और अखाड़ों की हर सुविधा का ख्याल रखा जायेगा जिसके लिए सरकार दिन रात जुटी हुई है।

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को कहा कि महामारी के बावजूद इस वर्ष का महाकुंभ पूरी सर्तकता बरतते हुए दिव्य और भव्य होगा। हरिद्वार में महाकुंभ-2021 हेतु 153.73 करोड़ रुपये की 31 विकास योजनाओं का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि महाकुंभ 12 साल में एक बार होता है।

हरिद्वार कुंभ को ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व का बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भव्य और दिव्य होना चाहिए परंतु साथ ही साथ कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन भी होना चाहिए ।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने कहा कि कुंभ स्नान के लिए जिन लोगों ने 12 वर्ष पूर्व मन्नत मांगी थी, वे हरिद्वार और ऋषिकेश के घाटों पर गंगा स्नान कर पुण्य लाभ प्राप्त करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ में साधु संतों और अखाड़ों की हर सुविधा का ख्याल रखा जायेगा जिसके लिए सरकार दिन रात जुटी हुई है।

बता दें कि ​उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना के चलते कुंभ मेले में वैसी रौनक नहीं देखने को मिल रही है। 4 दिनों में हरिद्वार में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 300 हो गई है। शनिवार को कृष्ण आश्रम में 7 साधु-सत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मेला सीएमओ अर्जुन सिंह सेंगर ने बीते दिनों बताया था कि कुंभ मेले में राज्य सरकार ने पहले ही अपनी एसओपी जारी की है। जो भी यात्री बाहर से आ रहे हैं उनको 72 घंटे की आरटी पीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव देखकर ही मेला क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति है। इसके बावजूद भी अगर कोई यात्री बाहर से आ जाता है तो मेला स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर जगह थर्मल स्कैनिंग सुविधा की गई है।

(एजेंसी इनपुट)

टॅग्स :तीरथ सिंह रावतहरिद्वारकोरोना वायरस
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

विश्वChina Covid-19: धरना पर चीनी वैज्ञानिक झांग योंगझेन, आखिर कोविड वायरस से क्या है संबंध, जानें सबकुछ

भारत अधिक खबरें

भारतडेंगू के मामलों में वृद्धि के बीच बेंगलुरु नागरिक निकाय ने स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त उपाय किए, कहा- 'घबराने की जरूरत नहीं'

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतDelhi Lok Sabha Election: वीकेंड पर दिल्ली हाउसफुल, मोदी-राहुल करेंगे चुनावी सभा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: 5 सीट पर 20 मई को मतदान, हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी सीट पर पड़ेंगे वोट, जानें समीकरण और 2019 में कौन रहा विजेता!

भारतAmit Shah On Arvind Kejriwal: 'उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, वे 22 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं', केजरीवाल पर बोले अमित शाह