लाइव न्यूज़ :

रॉल्स रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, बनेंगी सिर्फ 30 कार

By रजनीश | Published: August 24, 2020 10:58 AM

रॉल्स रॉयस कार काफी ज्यादा कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन पर बेस्ड होती है। ऐसे में कार की कीमत कस्टमाइजेशन पर निर्भर करती है। मतलब रॉल्स रॉयस की कारों की कीमत आपके कस्टमाइजेशन के आधार पर बढ़ती जाती है।

Open in App
ठळक मुद्देरॉल्स रॉयस कार में दी गई 120kWh बैटरी दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बैटरी है।इस बैटरी के साथ यह कार 480KM की दूरी आसानी से तय कर सकती है।

रॉल्स रॉयस ने कहा था कि समय पर आने पर वह इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी औऱ शायद अब वह समय आ गया है। ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी लुनाज (Lunaz) ने दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक रॉल्स रॉयस (Rolls Royce) पेश की है। लुनाज क्लासिक कारों को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ इंटिग्रेट करने के लिए जानी जाती है। 

रॉल्स रॉयस फैंटम V कार 120kWh बैटरी के साथ आती है। हालांकि इस क्लासिक कार की लिमिटेड यूनिट्स ही दुनिया भर में सेल की जाएंगी। जैसे-जैसे नई तकनीक आती जा रही है इलेक्ट्रिक कारों की तरफ कई कार कंपनियां बढ़ रही हैं। बीते कुछ समय में इलेक्ट्रॉनिक कारों का चलन भी काफी बढ़ा है। यही वजह है कि अब सामान्य कारों के अलावा क्लासिक औऱ लग्जरी कार बनाने के लिए पहचानी जानी वाली कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण कर रही हैं। 

रॉल्स रॉयस कार में दी गई 120kWh बैटरी दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बैटरी है। इस बैटरी के साथ यह कार 480KM की दूरी आसानी से तय कर सकती है। इस कार की दुनिया भर में सिर्फ 30 यूनिट्स ही सेल की जाएंगी।

बात करें कार के कीमत की तो यह क्लासिक इलेक्ट्रिक कार 4.90 करोड़ रुपये से शुरू होती है। यह एक लिमिटेड एडीशन कार है। इसलिए इसे सिर्फ फैक्ट्री के साथ रिलेशनशिप के आधार पर ही खरीदा जा सकता है।

कुछ समय पहले कंपनी ने भारत में अपनी रॉल्स रॉयस कलिनन का ब्लैक एडिशन लॉन्च किया था। भारत में इस कार की कीमत 8.2 करोड़ रुपये एक्स शोरूम है। 

आपको बता दें कि रॉल्स रॉयस कार काफी ज्यादा कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन पर बेस्ड होती है। ऐसे में कार की कीमत कस्टमाइजेशन पर निर्भर करती है। मतलब रॉल्स रॉयस की कारों की कीमत आपके कस्टमाइजेशन के आधार पर बढ़ती जाती है।

टॅग्स :रोल्स रॉयसकारइलेक्ट्रिक कारइलेक्ट्रिक व्हीकल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारElectric Transport: 500 करोड़ रुपये की नई योजना, कल से शुरू और 31 जुलाई को खत्म, जानें क्या है और कैसे उठाएं फायदा

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें