लाइव न्यूज़ :

बजाज ऑटो ने लॉन्च की नई प्लेटिना 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट, जानें क्या है कीमत और खासियत

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 02, 2021 8:39 PM

Bajaj Auto: प्लेटिना 100 ईएस की कीमत 53,920 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो कि किकस्टार्ट वेरिएंट से 800 रुपये अधिक है, जिसकी कीमत 53,120 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Open in App
ठळक मुद्देकंपनी ने कहा कि बाइक भारत में सभी बजाज ऑटो डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। बाइक सवार की सुविधा के लिए इसमें स्प्रिंग की उन्नत तकनीक अपनाई गई है। बाइक सवार बल्कि पीछे बैठने वाली सवारी को भी आरामदायरक सवारी का अनुभव मिलेगा।

Bajaj Auto: बजाज ऑटो ने कहा कि उसने अपनी 102 सीसी बाइक प्लेटिना 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट (ईएस) का नया संस्करण बाजार में उतारा है।

इसकी दिल्ली में कीमत 53,920 रुपए होगी। बाइक सवार की सुविधा के लिए इसमें स्प्रिंग की उन्नत तकनीक अपनाई गई है। इसमें न केवल बाइक सवार बल्कि पीछे बैठने वाली सवारी को भी आरामदायरक सवारी का अनुभव मिलेगा।

बाइक में ट्यूबलेस टायर लगाए गए हैं जो कि सुरक्षित और परेशानी रहित सवारी का भरोसा देते हैं। बजाज ऑटो के विपणन प्रमुख नारायणन सुदररामन ने कहा कि ब्रांड प्लेटिना में बेहतर सवारी का बेजोड़ अनुभव रहा है जो कि इसके 70 लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों से पता चलता है।

बजाज आटो की बिक्री फरवरी में 6 प्रतिशत बढ़कर 3.75 लाख इकाई रही

 दुपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी बजाट आटो ने सोमवार को कहा कि फरवरी माह में उसके वाहनों की कुल बिक्री छह प्रतिशत बढ़कर 3, 75,017 इकाई रही है। एक साल पहले इसी महीने में उसने 3,54,913 वाहन बेचे थे। फरवरी में कंपनी की घरेलू बाजार में बिक्री हालांकि, दो प्रतिशत घटकर 1,64,811 वाहन रही है, जो कि पिछले साल इसी माह में 1,68,747 इकाई रही थी।

बजाज आटो ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है। कंपनी ने कहा है कि फरवरी में उसका निर्यात कारोबार 13 प्रतिशत बढ़कर 2,10,206 वाहनों का रहा है। इससे पिछले साल फरवरी में उसने 1,86,166 वाहनों का निर्यात किया था।

बजाज आटो के दुपहिया वाहनों की बिक्री फरवरी माह में सात प्रतिशत बढ़कर 3,32,563 इकाई रही है। पिछले साल फरवरी में कंपनी ने 3,10,222 दुपहिया बेचे थे। कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की कुल बिक्री पांच प्रतिशत घटकर 42,454 इकाई रही जबकि एक साल पहले फरवरी में उसने 44,691 वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री की थी। 

टॅग्स :बजाजमुंबईदिल्लीबजाज पल्सर 150
Open in App

संबंधित खबरें

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

भारतLok Sabha Election 2024 Phase 5: मुंबई की 13 सीटों पर पांचवें चरण में होगा मतदान, इन दिग्गजों पर रहेगी सबकी नजर; जानें हॉट सीटों का समीकरण

क्रिकेटIPL 2024: Jonty Rhodes को आखिर मुंबई में ऐसा क्यों लगा.., सोशल मीडिया पर शहरवासियों को लेकर कह दी ये बात

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें