लाइव न्यूज़ :

US Open: स्पेन के 18 साल के खिलाड़ी ने किया धमाल, दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर किया उलटफेर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 04, 2021 6:11 PM

US Open: कार्लोस अलकारेज 1989 के बाद से अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी बन गए।

Open in App
ठळक मुद्दे पीट सम्प्रास और माइकल चांग ने 1989 में यह कमाल किया था। दर्शकों ने ‘लेट्स गो कार्लोस’ के नारे लगाकर उनकी हौसलाअफजाई की। गारबाइन मुगुरुजा, सिमोना हालेप और एंजेलिक करबर तीसरे दौर में जीत गई।

US Open: स्पेन के 18 वर्ष के कार्लोस अलकारेज ने कमाल कर दिया। राफेल नडाल के वारिस कहे जा रहे अलकारेज ने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश करते हुए अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर उलटफेर कर दिया।

अलकारेज ने चार घंटे तक चला मुकाबला 6-3, 4-6, 7-6, 0-6, 7-6 से जीता। वह 1989 के बाद से अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में पहुंचने वाले सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी बन गए। पीट सम्प्रास और माइकल चांग ने 1989 में यह कमाल किया था। अमेरिकी ओपन में इस साल पूरी तादाद में जमा दर्शकों ने ‘लेट्स गो कार्लोस’ के नारे लगाकर उनकी हौसलाअफजाई की।

इससे पहले गारबाइन मुगुरुजा, सिमोना हालेप और एंजेलिक करबर तीसरे दौर में जीत गई। मुगुरुजा ने तीन बार की उपविजेता विक्टोरिया अजारेंका को 6-4, 3 -6, 6-2 से हराया। अब उनका सामना फ्रेंच ओपन चैम्पियन बारबोरा क्रेइसिकोवा से होगा।

पांच साल पहले यहां खिताब जीतने वाली करबर ने 2017 की चैम्पियन स्लोएने स्टीफेंस को 5-7, 6-2, 6-3 से मात दी । हालेप ने एलेना रिबाकिना को 7-6, 4-6, 6-3 से हराया । पिछली चैम्पियन नाओमी ओसाका तीसरे दौर में कनाडा की 18 वर्ष की लीला फर्नांडिज से हार गई जिसके बाद अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सकी और रैकेट तोड़ दिया।

प्वाइंट के बीच काफी समय लेने के लिये दर्शकों ने ओसाका की काफी हूटिंग भी की। वह आखिर में 5-7, 6-7, 6-4 से हार गई। दुनिया की 73वें नंबर की खिलाड़ी लीला पहली बार ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर में पहुंची है।

ग्रैंडस्लैम में लगातार 16 मैच और चार खिताब जीतकर आई ओसाका का फ्रेंच ओपन के बाद यह दूसरा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट था। फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जीतने के बाद उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से नाम वापिस ले लिया था । वह विम्लबडन भी नहीं खेली थी लेकिन तोक्यो ओलंपिक में भाग लिया था जहां उन्होंने अग्निकुंड भी प्रज्जवलित किया था। 

टॅग्स :यूएस ओपनराफेल नडालPete Sampras
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलAustralian Open 2024: टेनिस स्टार राफेल नडाल मांसपेशियों में चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटे

अन्य खेलमार्गरेट कोर्ट के सर्वकालिक रिकॉर्ड की नोवाक जोकोविच ने की बराबरी, यूएस ओपन जीतकर 24वां ग्रैंड स्लैम सिंगल खिताब जीता

अन्य खेलकोको गॉफ बनी अमेरिकी ओपन चैंपियन, पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता, चमचमाती ट्रॉफी और 30 लाख डॉलर की इनामी राशि मिली

कारोबारRafael Nadal: सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी इंफोसिस से जुड़े नडाल, तीन साल के लिए ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त, देखें वीडियो

अन्य खेलफ्रेंच ओपन 2023: नोवाक जोकोविच ने कैस्पर रूड को हराकर जीता 23वां ग्रैंड स्लैम, रिकॉर्ड में राफेल नडाल को भी पीछाड़ा

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!