लाइव न्यूज़ :

फ्रेंच ओपन: जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने, सिमोना हालेप भी अंतिम आठ में

By भाषा | Published: June 04, 2019 9:39 PM

नोवाक जोकोविच फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, जबकि सिमोना हालेप ने सिर्फ 45 मिनट में जीत दर्ज करके अंतिम आठ में जगह बनाई।

Open in App
ठळक मुद्देदुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया।सिमोना हालेप ने पोलैंड की इगा स्वियातेक को 6-1, 6-0 से हराया।

पेरिस, चार जून। नोवाक जोकोविचफ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, जबकि गत महिला चैम्पियन सिमोना हालेप ने सिर्फ 45 मिनट में जीत दर्ज करके अंतिम आठ में जगह बनाई। शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। अब उनका सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा।

जर्मनी के पांचवीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने इटली के फेबियो फोगनिनी को 3-6, 6-2, 6-2, 7-6 से हराया। जापान के सातवीं वरीयता प्राप्त केइ निशिकोरि ने फ्रांस के बेनोइत पेयरे को 6-2, 6-7, 6-2, 6-7, 7-5 से हराया। फ्रांस के ही 14वीं वरीयता प्राप्त गाएल मोंफिल्स को आस्ट्रिया के चौथी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थिएम को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया।

अब वह रूस के कारेन खाचानोव से खेलेंगे जिसने आठवीं वरीयता प्राप्त जुआन मार्तिन देल पोत्रो को 7-5, 6-3, 3-6, 6-3 से मात दी। हालेप ने पोलैंड की इगा स्वियातेक को 6-1, 6-0 से हराया। अब उसका सामना अमांडा एनिसिमोवा से होगा जिसने स्पेन की एलियोना बोलसोवा को 6-3, 6-0 से हराया।

कोंटा 36 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्रिटिश महिला

योहाना कोंटा ने मंगलवार को यहां क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अमेरिका की सलोने स्टीफेंस को शिकस्त देकर पिछले 36 साल में फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल पहुंचने वाली पहली ब्रिटिश महिला बनीं। टूर्नामेंट में 26वीं वरीयता प्राप्त कोंटा ने पिछले साल की उपविजेता को 6-1, 6-4 से मात दी।

सेमीफाइनल में उनका सामना चेक गणराज्य की युवा खिलाड़ी मार्केटा वोनड्रोयूसोवा या क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले की विजेता से होगा। कोंटा से पहले जो डूरे 1983 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी ब्रिटिश महिला खिलाड़ी थी। कोंटा की यह उपलब्धि और भी खास है क्योंकि इससे पहले वह टूर्नामेंट में चार बार भाग ले चुकी है लेकिन एक भी मैच जीतने में नाकाम रही थी।

टॅग्स :फ्रेंच ओपननोवाक जोकोविचसिमोना हालेप
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वLaureus Sports Awards: नोवाक जोकोविच और एताना बोनमाती का जलवा, यहां देखिए विजेताओं की पूरी सूची

अन्य खेलNovak Breaks Roger Record: फेडरर का एक और रिकॉर्ड टूटा, जोकोविच ने मारी बाजी, एटीपी रैंकिंग इतिहास में सबसे उम्रदराज विश्व नंबर-1

अन्य खेलFrench Open 2024: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने 2024 सीज़न का पहला बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता

अन्य खेलAustralian Open 2024: 10 बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन नोवाक को झटका, 2018 के बाद से मेलबर्न पार्क में एक भी मैच नहीं गंवाया था, 22 साल के सिनर फाइनल में

अन्य खेलAustralian Open 2024 results: चार घंटे तक मैराथन मुकाबला, 11वीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक, इस खिलाड़ी को मसलकर रख दिया

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!