लाइव न्यूज़ :

वाईएस शर्मिला आज वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में करेंगी विलय, जगन मोहन रेड्डी के लिए भारी चुनौती

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 04, 2024 10:28 AM

वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) प्रमुख वाईएस शर्मिला आज तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी में विलय करने जा रही हैं।

Open in App
ठळक मुद्देवाईएस शर्मिला आज तेलंगाना में अपनी पार्टी वाईएसआरटीपी का कांग्रेस में विलय करने जा रही हैंशर्मिला के इस फैसले को सीधे तौर पर उनके भाई जगन मोहन रेड्डी के लिए झटका माना जा रहा हैवाईएस शर्मिला ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए अपने प्रत्याशी नहीं उतारे थे

हैदराबाद: वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) प्रमुख वाईएस शर्मिला आज तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी में विलय करने जा रही हैं। वाईएस शर्मिला के इस कदम को सीधे तौर पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के लिए भारी झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार वाईएस शर्मिला ने कल इडुपुलापाया की अपनी यात्रा पर ऐलान किया था कि उनकी पार्टी गुरुवार को कांग्रेस में विलय कर लेंगी और जल्द ही दिल्ली जाकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगी।

वाईएसआरटीपी प्रमुख शर्मिला का यह महत्वपूर्ण कदम कांग्रेस पार्टी द्वारा तेलंगाना विधानसभा चुनाव जीतने के कुछ दिनों बाद आया है। हाल ही में तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान वाईएस शर्मिला ने लगातार कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया था। उन्होंने उस वक्त स्पष्ट किया था कि वो तेलंगाना का विधानसभा चुनाव इस कारण से नहीं लड़ रही हैं क्योंकि इससे वोट बिखर सकते हैं।

उन्होंने कहा था, "मैं कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे रहा हूं क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जीतने की संभावना है। केसीआर ने अपने 9 साल के कार्यकाल में लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है और यही एकमात्र कारण है मैं नहीं चाहती कि केसीआर सत्ता में आएं।"

शर्मिला ने आगे कहा था, "वाईएसआर की बेटी होने के नाते मैं कांग्रेस के लिए यह जोखिम उठाती हूं क्योंकि मैं कांग्रेस का वोट बैंक खींचने की कोशिश नहीं करती हूं।''

कांग्रेस को दिये अपने समर्थन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना में 31 सीटों पर कांग्रेस पार्टी की जीत काफी हद तक उनके चुनाव न लड़ने के कारण से मिली है।

उन्होंने कहा, "55 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों में मैं कांग्रेस के वोट बैंक को बढ़ाने जा रही हूं और 20 से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों में अगर मैं चुनाव लड़ती हूं तो उससे कांग्रेस पार्टी हार सकती है।"

वाईएस शर्मिला के कांग्रेस में शामिल होने से इस बात के कयास लग रहे हैं कि उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में अहम पद दिया जा सकता है। शर्मिला के अगले साल होने वाले आंध्र प्रदेश के चुनाव में भी कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।

बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में 119 में से 64 सीटें जीतकर पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया। वहीं भारत राष्ट्र समिति ने 10 वर्षों तक तेलंगाना पर शासन करने के बाद महज 38 सीटें अपने नाम कर पाई थी।

टॅग्स :कांग्रेसवाईएसआर कांग्रेस पार्टीJagan Mohan Reddyआंध्र प्रदेशतेलंगाना
Open in App

संबंधित खबरें

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतLok Sabha Elections 2024: 5 किलो बनाम 10 किलो, 4 जून से 80 करोड़ गरीब को मुफ्त देंगे, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ऐलान

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी के पास 56 इंच का सीना है तो भाजपा के उन नेताओं को निलंबित करें, जो संविधान बदलने की बात करते हैं", मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा

भारतब्लॉग: कमर के नीचे किए जाते वार और विकास के नाम पर होता विनाश

भारतLok Sabha Elections 2024: 517 आवेदन जमा, सबसे आगे भाजपा, निर्वाचन आयोग ने जारी किया डेटा, देखें हर दल का हाल

तेलंगाना अधिक खबरें

तेलंगानाHyderabad: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, एआईएमआईएम कांग्रेस के साथ मिलकर लोगों को धोखा दे रहे हैं

तेलंगानाMahmood Ali faints: तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम हुए बेहोश, वीडियो आया सामने

तेलंगाना"केसीआर ने विधानसभा चुनाव से पहले चुपके से खरीदा 22 लैंड क्रूजर", मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने लगाया बड़ा आरोप

तेलंगानाTelangana Assembly Elections 2023: कांग्रेस के दो सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, आखिर क्या है कारण

तेलंगानाचुनाव आयोग ने डीजीपी के पद से अंजनी कुमार का निलंबन रद्द किया, मतगणना के दौरान की थी रेवंत रेड्डी से मुलाकात