लाइव न्यूज़ :

Karnataka bypoll Results:कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा-"हमने हार स्वीकार कर ली है, लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 09, 2019 11:21 AM

कर्नाटक में पिछले हफ्ते विधानसभा के 15 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में बीजेपी के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब तक के रुझान के अनुसार बीजेपी के उम्मीदवार 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी 2 सीट पर बढ़त बनाने में कामयाब हो सकी हैं। एक सीट पर निर्दलीय और एक अन्य सीट पर जेडीएस को बढ़त हासिल है।

Open in App
ठळक मुद्देकांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होने की जरूरत है।पिछले हफ्ते विधानसभा के 15 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में बीजेपी के लिए बड़ी राहत की खबर है।

कर्नाटक के 25 विधान सभा सीटों पर हुए उप चुनाव के परिणाम में भाजपा की बढ़त को देखते हुए कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार ने बयान दिया है। अपने बयान में शिवकुमार ने कहा, "हम इन 15 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश का स्वागत करते हैं। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होने की जरूरत है।"

आपको बता दें कि कर्नाटक में पिछले हफ्ते विधानसभा के 15 सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में बीजेपी के लिए बड़ी राहत की खबर है। अब तक के रुझान के अनुसार बीजेपी के उम्मीदवार 11 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी 2 सीट पर बढ़त बनाने में कामयाब हो सकी हैं। एक सीट पर निर्दलीय और एक अन्य सीट पर जेडीएस को बढ़त हासिल है।

राज्य की बीएस येदियुरप्पा सरकार के लिए ये राहत की बात इसलिए भी है क्योंकि बदली हुई परिस्थिति के बीच पार्टी को सत्ता में कायम रहने के लिए कम से कम 7 सीटों की जरूरत है। 

बीजेपी को 11 सीट पर बढ़तबीजेपी को कर्नाटक में अथानी, केगवाड, गोकाक, येल्लापुर, हिरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयानगरा, चिक्काबल्लापुर, केआर पुरा और महालक्ष्मी लेआउट सीट पर बढ़त हासिल है। कांग्रेस शिवाजीनगर और हेनाशुरू से आगे चल रही है। वहीं, जेडीएस को कृष्णाराजपेटे और यशवंतपुर सीट पर बढ़त है।

बीजेपी उम्मीदवार शिवराज हेब्बार (येल्लापुर), आनंद सिंह (विजयनगर), रमेश जारकीहोली (गोकाक), बी सी पाटिल (हीरेकेरूर), श्रीमंत पाटिल (कागवाड), के. सुधाकर (चिक्काबल्लापुर), महेश कुमातली (अथानी), अरुण कुमार गुट्टूर (रानीबेन्नुर), गोपालैया (महालक्ष्मी लेआउट) और बायरती बसवराज (के आर पुरा) आगे चल रहे हैं। 

कांग्रेस प्रत्याशी एच पी मंजूनाथ (हुनसुर) और रिजवाद अरशद (शिवाजीनगर) आगे चल रहे हैं। बीजेपी के बागी और निर्दलीय उम्मीदवार शरथ बच्चेगौड़ा होसाकोटे में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार एमटीबी नागराज से आगे चल रहे हैं। बच्चेगौड़ा चिक्काबल्लापुरा लोकसभा सदस्य के बेटे बी एन बच्चेगौड़ा के बेटे हैं।

बीजेपी को राज्य की अकेले दम पर सत्ता में बने रहने के लिए 15 सीटों (जिन पर उपचुनाव हुए हैं) में कम से कम 7 सीटें जीतने की जरूरत है। उपचुनाव के बाद कर्नाटक विधानसभा में 224 सदस्य (दो सीट अब भी खाली) होंगे। इन 15 सीटों पर पांच दिसंबर को चुनाव हुए था जिसमें 67.91 प्रतिशत मतदान हुआ।

टॅग्स :कांग्रेसकर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018कर्नाटकभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी की नजर सिर्फ सत्ता पर रहती है, जिसे कभी सोनिया गांधी ने ठुकरा दिया था", मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री पर किया भारी तंज

भारतCongress leader Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम अरेस्ट, ईडी ने 37 करोड़ किए थे जब्त

भारतSexual Assault Case: क्या विदेश से वापस बेंगलुरु लौटेंगे प्रज्वल रेवन्ना! सेक्स टेप मामले में घिरे सांसद को लेकर बड़ा दावा: रिपोर्ट

भारतLok Sabha Elections 2024: 5 किलो बनाम 10 किलो, 4 जून से 80 करोड़ गरीब को मुफ्त देंगे, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ऐलान

भारतLok Sabha Elections 2024: "मोदीजी के पास 56 इंच का सीना है तो भाजपा के उन नेताओं को निलंबित करें, जो संविधान बदलने की बात करते हैं", मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा

राजनीति अधिक खबरें

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास

राजनीतिKanpur LS polls 2024: रोडशो, जयकार और फूलों से स्वागत, पीएम मोदी ने कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अवस्थी के समर्थन में किया रोड शो